असमय मृत्यु का ग्रास बने 41 वर्षीय योगी डंग के परिवार द्वारा भरे दिल से कराया नेत्रदान”


ऋषिकेश 6 मार्च। रेलवे रोड स्थित भाग्यश्री एंपोरियएम के मालिक योगी डंग उम्र 41 वर्ष की अल्पायु में दिल का दौरा आने से असमय  मृत्यु हो गई। जिस पर उनके परिजनों द्धारा “भरे दिल से  उनका नेत्रदान कराया है।

जिंदगी में कुछ ऐसे पल आते हैं, जब व्यक्ति किंकर्तव्यविमूढ़ हो जाता है और कुछ भी सोच नहीं पाता। ऐसी घटना गत दिवस रेलवे मार्ग स्थित  ललित डंग के निवास पर हुई, जब उनकी पुत्रवधू  कमल डंग को पता चला कि आज प्रातः उसके पति योगी डंग का हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया। मात्र 41वर्षीय सद्स्य खोने से पूरा परिवार शोकाकुल हो गया था। दुख की घड़ी में नैतिक मूल्य को जानने वाले उसके चाचा पाली ढंग ने परिजनों को नेत्रदान के लिए प्रेरित किया।

जवान बेटे की मृत्यु होने कारण माता ,पिता व भाई घनश्याम ,राकेश ,महेश पाषाण मूर्ति बन गए थे ।ऐसे में कमल ने अपनी सास ससुर से मुक स्वीकृति प्राप्त की। उपस्थित पाली डंग ने परिवार की इस सदिच्छा को नेत्रदान महादान हरिद्वार ऋषिकेश टीम को सूचित किया । टीम की सूचना पर एम्स हॉस्पिटल के विशेषज्ञो ने दोनों कार्निया सुरक्षित प्राप्त कर लिए। असमय मृत्यु का ग्रास बने योगी डंग के परिवार द्वारा नेत्र दान कराए जाने पर नगर भर में सराहना की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *