पिता की पैतृक संपत्ति बेच दिए जाने और नौकरी छूट जाने के बाद दो सगे भाइयों ने हाथ और गले की नस काटकर आत्महत्या का किया प्रयास पुलिस ने 200 मीटर गहरी खाई से निकाल दोनों घायलों को एम्स उपचार के लिए भेजा


ऋषिकेश ,14 मार्च । ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ‌पिता की पैतृक संपत्ति बेच दिए जाने और नोकरी छूट जाने के बाद मानसिक रुप से परेशान उत्तर प्रदेश के इटावा निवासी दो भाइयों ने ऋषिकेश में ब्लेड से अपना गला और हाथ की नशें काट कर आत्महत्या किए जाने का प्रयास किया। जिन्हें‌ ‌घायल‌‌ हालत में पुलिस और एसडीआरएफ की‌‌‌टीम ने 200 मीटर खाई से बाहर निकाल कर उपचार के लिए ‌‌एम्स‌ भिजवाया है।

थाना प्रभारी मुनि की रेती‌‌ के रितेश शाह ने बताया कि ब्यासी‌ पुलिस चौकी पर ‌एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंगटाली और कौड़ियाला के बीच दो युवक खाई में पड़े हैं, जिसमें एक युवक अपने भाई को बचाने के लिए चिल्ला रहा है। जिसके बाद ‌चौकी इंचार्ज यशवंत खत्री और एसडीआरएफ की‌‌ टीम मौके पर पहुंची ,जहां उन्होंने देखा कि दो युवक 200 मीटर गहरी खाई में पड़े हैं। जो कि खून से लथपथ थे ,जिसमें एक युवक के हाथ और गले पर ब्लेड से कटने के निशान थे, दूसरे युवक के भी गले और हाथ पर ब्लेड लगा था।

मौके से एक सर्जिकल ब्रेड भी बरामद किया गया, दोनों की पहचान उत्तर प्रदेश के इटावा के ब्रह्म नगर निवासी अनुराग दुबे 25 वर्ष पुत्र अजब सिंह और शिवम दुबे 30 वर्ष के रूप में हुई ,जिन्हें खाई से निकालकर उपचार के लिए एम्स भिजवाया गया। और उनकी सूचना उनके परिजनों को दी गई, जिसके बाद पता चला कि अनुराग और शिवम दोनों सगे भाई हैं ।अनुराग ने पूछताछ में बताया कि दोनों भाई अहमदाबाद में नौकरी करते थे ,जिनकी नौकरी छूट गई और पिता ने अपना पैतृक मकान और सारी संपत्ति‌‌ भी बेच दी है। जिसके बाद उनके पास आत्महत्या किए जाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था, दोनों रविवार को आत्महत्या करने के लिए ऋषिकेश पहुंचे थे। जहां उन्होंने आईएसबीटी के पास‌‌ से एक स्कूटी किराए पर ली और मेडिकल स्टोर से सर्जिकल ब्लेड भी खरीदा ,स्कूटी लेकर दोनों शिवपुरी निकल गए और होटल में कमरा लिया।

सोमवार को दोनों ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर सिंगटाली के पास पहुंचे जहां उन्होंने स्कूटी खड़ी की और नीचे खाई में उतर गए खाई में दोनों ने ब्लेड से अपने गले और हाथ की नसें काटकर आत्महत्या किए जाने का प्रयास किया जब अधिक खून निकलने लगा तो भाई बेहोश हो गया और मैं डर गया ,युवकों के जीजा ने बताया कि पारिवारिक कारणों से दोनों भाई मानसिक रूप से परेशान थे पुलिस ने दोनों के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें लिखा था कि‌हैलो पुलिस हम अपनी मर्जी से सुसाइड कर रहे हैं है‌हमारा कोई नहीं है अतः आपसे निवेदन है कि हमारे अंगों को जरूरतमंदों को दान कर अंतिम संस्कार कर दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *