चाचा संग भतीजी हुई रहस्यमय परिस्थितियों में गायब, पुलिस ने गंगा किनारे से चाचा और भतीजी के जूते और बाजार से खरीदा गया सामान किया बरामद गंगा में बहने की आशंका से घर में मचा हड़कंप


ऋषिकेश ,31 मार्च । बड़ी बहन के विवाह के लिए घर पर आने वाले मेहमानों की खातिरदारी के लिए चाचा के संग सामान की खरीदारी करने बाजार गई, छोटी बहन के रहस्य मय परिस्थिति में गायब हो जाने पर घर में हड़कंप मच गया ।

जिनके द्वारा लाये जा रहे सामान को पुलिस ने गंगा किनारे से बरामद कर लिया है। और गंगा जी में दोनों की खोज में आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है।

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी विनोद सिंह गुंसाई ने बताया कि यम्केश्वर क्षेत्र के ग्राम प्रधान सिरासू के प्रीतम सिंह राणा द्वारा थाना लक्ष्मण झूला पर सूचना दी गई, कि ग्राम सिरासू के नीचे गंगा तट से ग्राम कोटा कुल्याणी के एक लड़का और एक लड़की संभवत नदी में डूब गए हैं, जिनका पता नहीं चल पा रहा है इस सूचना पर प्रभारी थाना लक्ष्मण झूला पुलिस बल व जल पुलिस के घटनास्थल की ओर रवाना हुए व एसडीआरएफ को भी सूचित किया गया ।

डूबने वाले बच्चों के नाम शिवानी पुत्री धर्म सिंह उम्र 13 वर्ष व रुपेश उर्फ मनीष पुत्र गोपाल उम्र 23 वर्ष है। घटनास्थल पर थाना पुलिस टीम जल पुलिस एसडीआरएफ द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर डूबने वाली जगह पर सर्च किया गया, किंतु अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है गुरुवार की रात्रि अधिक होने के कारण सर्च अभियान को रोका गया , जिसके बाद शुक्रवार को भी एसडीआरएफ व जल पुलिस द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास सर्च अभियान चलाया जा रहा है। डूबने वाले व्यक्तियों के परिवार से जानकारी करने पर पता चला कि डूबने वाले लड़का और लड़की आपस में चाचा भतीजी हैं और घर का सामान लेने के लिए घर से गूलर बाजार आए थे। पुलिस को ब्लाइंड माइस रैपिड के निकट मनीष के दोनों जूते और शिवानी का एक जूता मिला जहां से पुलिस ने एक बैग भी बरामद किया जिसमें बाजार से लाया गया सामान था, इसी के साथ जंगल में दोनों के साथ गया खच्चर भी मिल गया है। शिवानी की मां ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी के विवाह की बात चल रही है जिनके लिए उनकी छोटी बेटी अपने चाचा के साथ बाजार से सामान की खरीदारी करने गई थी। उनके देवर को भी खच्चर के लिए भूसा लेने बाजार जाना था जिसके साथ वह जिद कर चली गई थी, लेकिन वह शाम तक जब घर नहीं लौटी तो चिंता हो गई। पुलिस द्वारा दोनों की खोज में गंगा जी के किनारे सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *