उत्तराखंड संस्कृत विद्यालय प्रबन्धकीय शिक्षक संघ 3 अप्रैल को देहरादून में आयोजित मानदेय बढ़ाने के लिए धरने में शामिल होगा


ऋषिकेश ,02 अप्रैल ।उत्तराखंड संस्कृत विद्यालय प्रबन्धकीय शिक्षक संघ 3 अप्रैल को देहरादून में आयोजित मानदेय बढ़ाने के लिए धरने में शामिल होगा।

यह निर्णय रविवारको श्री जयराम संस्कृत विद्यालय में सम्पन्न हुई, बैठक में लिया गया है , जिसमें संस्कृत की विभिन्न समस्याओं पर विचार -विमर्श किया गया। मुख्य रुप से उत्तराखंड प्रदेश के अशासकीय संस्कृत विद्यालयों में अल्प मानदेय पर कार्यरत 126 शिक्षकों की माँग का समर्थन किया गया, संघ के अध्यक्ष डा. जनार्दन कैरवान ने कहा कि प्रदेश के अशासकीय संस्कृत विद्यालयों में 126 प्रबन्धकीय शिक्षक अल्प मानदेय पर कार्य कर रहें हैं । जिसे बढ़ाने के लिए सरकार से लंबे समय से मानदेय की सूची में सम्मिलित करने की माँग कर रहे हैं।

परन्तु अभी तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया उन्होंने कहा कि 3अप्रैल को उनका संस्कृत शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा, जिसका हमारा संघ पूरा समर्थन करता है और सरकार से माँग करता है कि इन 126 शिक्षकों को सम्मान जनक मानदेय दिया जाए जिससे संस्कृत के विद्यालय/महाविद्यालयों में पठन पाठन सुचारू रूप से संचालित हो सके, बैठक में संघ के उपाध्यक्ष सुभाष डोभाल कोषाध्यक्ष विपिन बहुगुणा संगठन मंत्री विनायक भट्ट नवीन भट्ट ,विजय जुगलान जितेंद्र भट्ट विकास कोठारी विनोद गैरोला आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *