हंस फाउंडेशन 15 बेटियों के नव दाम्पत्य जीवन के लिए सहयोगी बना


ऋषिकेश /गुप्तकाशी 20अप्रैल । हंस फाउंडेशन के भोले जी महाराज और माता मंगला के सहयोग से सामाजिक कार्यकर्ता संजय शर्मा दरमोडा द्वारा 15 बेटियों को सेवा भी सम्मान भी के तहत शगुन भेंट किया, इस दौरान कोरोना काल को देखते हुए नव दाम्पत्य के पारिवारिकजन ही मौजूद रहे।

एक सूक्ष्म कार्यक्रम के दौरान इन बेटियों को श्रृंगार सामाग्री और आर्थिक सहयोग भी प्रदान दिया गया। प्रसिद्ध समाज सेवी और बीजेपी नेता संजय शर्मा ने कहा कि हंस फाउंडेशन के सहयोग से स्वास्थ्य, शिक्षा और निराश्रितों को आवासीय भवन बनवाने में माता मंगला द्वारा मदद की जा रही है।

उन्होंने कहा कि महज उत्तराखण्ड ही नही बल्कि संपूर्ण देश के कई राज्यों में विभिन्न क्षेत्रों में हंस सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों से जूझ रहे केदारघाटी के अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान बिखरने के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। और ये भी कहा कि बेटी पढ़ाओ , बेटी बचाओ की तर्ज़ पर महिलाओं की स्थिति को बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर सोनू वर्मा, अनुसूया भट्ट, जगदम्बा बैजंवाल, बिपिन सेमवाल, केएन नौटियाल, राजेन्द्र रावत समेत कई लोग मौजूद थे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *