बारिश के चलते जलमग्न हुई सड़क का महापौर ने लिया जायजा  एन एच की लापरवाही से बड़ी जलभराव की समस्या-अनिता ममगाई नाला गैंग को महापौर ने दिए आवश्यक निर्देश


ऋषिकेश-3 मई।  तीन दिन से तीर्थ नगरी में हो रही लगातार बारिश के चलते हरिद्वार रोड़ पर हुई जलमग्न की स्थिति का जायेजा लेने महापौर अनिता ममगाई निगम के अमले के साथ मौके पर पहुंची।

इस दौरान एन एच द्वारा सड़क के चौड़ीकरण के लिए बनवाये गये चैम्बरों को उन्होंने जांच के लिए उठवाया तो एन एच के निर्माण सामग्री से वो अटे पढ़े थे।महापौर ने क्षेत्रवासियों को फोरी राहत दिलाने के लिए तुरंत नाला गैंग को सफाई के लिए लग जाने के निर्देश दिए।उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के साथ देवभूमि ऋषिकेश में भी पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। खासतोर पर हरिद्वार रोड़ स्थित पुरानी चुंगी पर सड़क बरसाती पानी से जलमग्न हो रखी है।

आवागमन में क्षेत्रवासियों सहित अन्य क्षेत्र के लोगों एवं पर्यटकों को आवागमन में आ रही दुश्वारियों का संज्ञान लेते हुए बारिश के बावजूद महापौर मौके पर पहुंची और आवश्यक कारवाई के तुरंत निर्देश दिए।उन्होंने बताया कि एन एच द्वारा नाले निर्माण में बरती गई लापरवाही की वजह से बारिश में जलभराव कि समस्या उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने जानकारी दी कि इस बाबत निगम अधिकारियों को तत्काल एन एच को नोटिस दिए जाने के आदेश दिए गये हैं।

साथ ही एन एच अधिकारियों को कहा जायेगा कि भविष्य में निगम के साथ तालमेल करके ही अपने निर्माण को करें ताकि इस तरह की समस्याओं से जनता को जूझना ना पढ़े। उन्होने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों को पूरा फोकस नाला सफाई पर लगाने के लिए निर्देशित किया गया है। ताकि बारिश में शहर को जलभराव से बचाया जा सके।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, अधिशासी अभियंता दिनेश प्रसाद उनियाल, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, तरुण लखेरा, विनय बलोधी, विनोद पुरोहित, संदीप रतूड़ी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *