टीएचडीसी ‌ के प्रबंध निदेशक ‌आर. के. विश्नोई, ने ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष का पदभार संभाला


ऋषिकेश, 04 मई । टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरके विश्नोई ने ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीके चेयरमैन का कार्यभार संभाला ।

यह उपलब्धि उनके असाधारण उद्यमी कौशल, अटूट समर्पण और उल्लेखनीय नेतृत्व के फलस्वरूप है ।ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री एक संगठन है, जिसका उद्देश्य ब्रिक्स देशों में वाणिज्य और उद्योग को बढ़ावा देना है । ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीकी स्थापना 2012 प्रतिष्ठित पेशेवरों और उद्यमियों के एक समूह द्वारागैर-लाभकारी, गैर-सरकारी संगठन के रूप में हुई ।

यह नीति आयोग के पैनल में शामिल है, और यह संयुक्तराष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त है।विश्नोई वर्तमान में एनएचपीसी और नीपको के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं ।

विश्नोई भारत के पावर सेक्टर में एक प्रसिद्ध अभियंता हैं, जो वैश्विक क्षेत्र में भी व्यापक अंतर्राष्ट्रीय अनुभव रखते हैं। वर्तमान में इंटरनेशनल कमीशन ऑन लार्ज डैम की भारतीय समिति के अध्यक्ष भी हैं और बांधों की भूकम्पीय सुरक्षा की तकनिकी समिति के लिए इंटरनेशनल कमीशन ऑन लार्ज डैम में भारत का प्रतिनिधित्व भी करते हैं ।विश्नोई वर्ल्ड बैंक एक्सपर्ट ग्रुप के सदस्य भी हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *