मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां पिछले 60 साल पर भारी: रमेश पोखरियाल निशंक, प्रत्यक्ष रूप से जनहित से जुड़े विकास कार्यों की प्रगति का पता आम जनता तक पहुंचाना ही महा जनसंपर्क अभियान: नितिन पटेल, मोदी सरकार कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा चला रही महा जनसंपर्क अभियान


ऋषिकेश हरिद्वार 5 जून। मोदी सरकार के कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा धर्मनगरी हरिद्वार में ऋषिकेश हरिद्वार रोड पर स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित पूर्व उत्तराखंड मुख्यमंत्री एवं वर्तमान हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक रहे।

इस अवसर पर हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि आज भारत प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के विजन और मिशन के कारण विश्वभर मेे अपनी अलग पहचान बना चुका है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां पिछले 60 साल पर भारी रही। आज प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर मोदी सरकार की 9 सालों की उपलब्धियों एवं विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने एवं जनता हित की सभी योजनाओ के प्रसार प्रचार के लिए पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर महा जनसंपर्क अभियान चला रही है।

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि आज देश में बड़े बड़े कार्यों का प्रचार तो खूब होता है किन्तु प्रत्यक्ष रूप से जनहित से जुड़े विकास कार्यों इसी उनकी प्रगति का पता आम जनता तक नहीं पहुंच पाता। इसलिए भारतीय जनता पार्टी केंद्र की मोदी सरकार के 9 वर्ष की उन उपलब्धियों व योजनाओ को 140 करोड़ भारतवासियों तक पहुंचाने के लिए महा जनसंपर्क अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों में जितना विकास कार्य हुआ उतना गैर भाजपा सरकारों के 60 सालों में नहीं हुआ। आज भारत आत्मनिर्भर भारत बना है तो वह प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के दूर दृष्टिकोण का नतीजा ही है। यही कारण है कि 140 करोड़ की आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमन्त्री मोदी को आज विकसित देशों के शासनाध्यक्ष भी उचित मान सम्मान देते है जो ना केवल एक प्रधानमन्त्री का सम्मान है बल्कि पूरे भारत वर्ष के लोगों का है।

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व ने देखा कि कैसे करोना काल में विकट परिस्थितियों में भी प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश को संभाला। उन्होंने कहा कि जब बड़े बड़े देश अपने यहां वैक्सीन के ऊंचे दाम ले रहे थे तब अपने ही देश में वैक्सीन का निर्माण कर बिना कीमत के सभी राज्यो को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराकर कई जिदंगियां बचाई। यही नहीं अपितु विदेशों मेे भी उसकी खेप पहुंचाई, जिस कारण वे सभी देश जो कोराना की विभीषिका से त्रस्त थे उन्हें वैक्सीन देकर वहा के लोगो की जाने भी बचाई आज वह देश मोदी के उस ऋण को मानते है।उन्होंने कहा कि कोराना के वक्त बंद पड़े रोजगार,व्यापार,नौकरियों के कारण किसी को भी भूखा ना सोना पड़े इसकी भी उन्होंने उचित व्यवस्था की। पूरे दो साल तक कई करोड़ भारतवासियों को मुफ्त अनाज मुहैया कराया। आज चाहे जनधन के माध्यम से,चाहे किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से चाहे किसान सब्सिडी हो या उज्जवला योजना हो, चाहे आयुष्मान योजना हो या प्रधानमन्त्री आवास योजना सभी के तहत हर भारतवासियों तक उचित लाभ पहुंचाने का कार्य इन पिछले 9 वर्ष के कार्यकाल के दौरान मोदी सरकार ने किया है।उन्होंने टिहरी बांध के विषय में बताते हुए कहा कि कल मै वहा गया तो मुझे बताया गया कि कैसे अब तक यह डैम 1450 मेगावाट बिजली का उत्पादन करता है किन्तु बहुत जल्द ही इसमें 1 हजार मेगावाट का अतिरिक्त उत्पादन हो सकेगा जिससे कुल 2450 मेगावाट बिजली का उत्पाद प्रतिदिन होने लगेगा। उन्होंने गुजरात के नर्मदा बांध से होने वाले बिजली उत्पादन का जिक्र करते हुए कहा कि वह भी काफी बड़ा डैम है फिर भी उसने कुल 1250 मेगावाट का उत्पादन होता है।

प्रेस वार्ता के दौरान गुजरात के 6 बार के विधायक एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल,हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक,विधायक आदेश चौहान,रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता,सुरेश राठौर,देशराज कर्णवाल,डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला,पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह,शोभाराम प्रजापति,ओमप्रकाश जमदग्नि,रविन्द्र राणा सहित कई पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *