अमृत भारत योजना में शामिल हुए रुड़की सहित उत्तराखंड के 3 रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प- प्रधानमंत्री ने किया वर्चुयली शिलान्यास 


ऋषिकेश हरिद्वार रुड़की 6 अगस्त। रुड़की रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना में शामिल हो गया है जिसके चलते रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अमृत भारत योजना का वर्चुअल शिलान्यास किया गया है। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा के साथ बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे हैं।

बता दे की केंद्र के भाजपा सरकार के द्वारा हर क्षेत्र में देश का विकास किया जा रहा है इसी के चलते आज भारतीय रेलवे एक नया इतिहास लिखने जा रहा है देश के 508 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होने जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज अमृत भारत योजना के तहत वर्चुयली 508 रेलवे स्टेशनों के  पुनर्विकास के लिए अमृत भारत योजना का शिलान्यास किया गया है इस योजना में उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशन शामिल किए गए हैं जिनमें रुड़की रेलवे स्टेशन भी शामिल है इसी के चलते आज रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मध्यप्रदेश में 12 अगस्त को संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के मंदिर का भी शिलान्यास किया जाएगा जिसकी लागत 100 करोड रुपए रखी गई है इसके साथ ही रमेश पोखरियाल निशंक के द्वारा केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा नए भारत का निर्माण किया जा रहा है उन्होंने कहा की 21 वी सदी का जो स्वर्णिम भारत है उसकी आधारशिला नई शिक्षा नीति बनेगी ।

इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी, रुड़की जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता, हरिद्वार के पूर्व जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान के साथ बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *