ऋषिकेश के गुमानीवाला से गायब नाबालिग छात्रा और एक अन्य 34 वर्षीय महिला की गुमशुदगी के मामले में महिला आयोग अध्यक्षकुसुम कंडवाल ने लिया संज्ञान, जल्द कार्यवाही व ढूंढने के दिये निर्देश


ऋषिकेश 10 अगस्त। ऋषिकेश के गुमानीवाला से एक 15 वर्षीय छात्रा और पौड़ी जिले की यम्केश्वर से 34 वर्षीय महिला की गुमशुदगी का मामला सामने आने पर उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है।

श्यामपुर थाना अंतर्गत गुमानीवाला के रूसा फार्म क्षेत्र से 15 वर्ष की एक नाबालिक छात्रा के लापता होने का मामला संज्ञान में आने पर महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मामले में त्वरित कार्यवाही व जल्द से जल्द उसे ढूंढ के परिजनों के सुपुर्द करने के लिए पुलिस के अधिकारियो को निर्देशित किया है।

जानकारी में सीओ ऋषिकेश ने बताया कि उक्त छात्रा का मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया गया है जल्द उसकी लोकेशन ट्रेस कर छात्रा को उसके परिजनों तक सकुशल पहुंचाया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर 3 अगस्त से पौड़ी जिले के यमकेश्वर हीराखाल के बुकण्डी ग्राम की 34 वर्षीय महिला की गुमशुदगी के मामले में अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सख्ती से कार्यवाही करते हुए उक्त महिला को जल्द ढूंढ कर लाने केये निर्देशित किया है।

महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के निर्देश के उपरांत जानकारी मिली है कि 2 अगस्त को महिला का अपने पति से झगड़ा हुआ था जिसके बाद महिला 3 अगस्त को बैंक दिउली जाने की बात कह कर दिउली स्थित ग्रामीण बैंक में आई थी। बैंक से 3 हजार रुपए निकाल कर टैक्सी में बैठ कर कोयल घाटी ऋषिकेश में उतरी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखने पर हरिद्वार चंडीघाट से बिजनौर की तरफ टैक्सी में बैठ कर जाना स्पष्ट हुआ है। जिसमे की टैक्सी ड्राइवर ने उक्त महिला का किसी लड़के के साथ जाना बताया जिसकी पहचान कर ली गयी है।

महिला के पूर्व के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर उसके नम्बर से प्राप्त सीडीआर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है। जिसके माध्यम से पुलिस जांच कर रही है।एसओ लक्ष्मण झुला बताया कि आज बारिश के कारण नदी में ज्यादा पानी आने से टीम नही जा सकी है । कल सुबह टीम महिला के वापसी लाने के लिए बिजनौर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *