चार दिन पूर्व आईडीपीएल पुलिस चौकी में महिला अधिवक्ता के साथ हुई अभद्रता के मामले में पीड़ित महिला ने चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने की करी मांग


ऋषिकेश, 13 अगस्त ‌‌। बीती 9 अगस्त को आईडीपीएल पुलिस चौकी में महिला अधिवक्ता के साथ हुई अभद्रता के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किए जाने से नाखुश महिला ने पूरी पुलिस चौकी में तैनात कर्मचारियों को निलंबित किए जाने की मांग की है।

रविवार को प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में पीड़ित महिला अधिवक्ता भावना जोशी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 9 अगस्त की रात को बैराज मार्ग पर स्थित एक होटल में ठहरे फिल्म जगत से जुड़े अविनाश ध्यानी के साथ होटल कर्मियों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर, उन्हें और पुलिस चौकी में मौजूद पुलिस को सूचना देकर घटना स्थल पर बुलाए जाने पर उन्हें पुलिस चौकी पर ले जाया गया ।

जहां चौकी प्रभारी और वहा पर तैनात पुलिस कर्मियो द्वारा शराब के नशे ओर  अर्धवस्त्रों में उनके साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया गया, जिसकी शिकायत उनके द्वारा पुलिस महानिदेशक को की गई, जिन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया, परन्तु वह उनकी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है, जिसे लेकर वह मानव अधिकार आयोग, पुलिस प्राधिकरण में भी दस्तक देंगी।इससे पूर्व उनके द्वारा उत्तराखंड बार एसोसिएशन सहित अन्य जगह भी गुहार लगा चुकी हैं। भावना जोशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के द्वारा घटना वाले रोज उनके पति ‌‌सुशील द्वारा बनाए जा रहे घटनाक्रम का वीडियो से नाराज होकर उनका मोबाइल भी लूट लिया गया था, जिसे अगले दिन पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर लौटाया गया है ।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि रात्रि में ही आईडीपीएल चौकी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों द्वारा बिना महिला पुलिस कर्मी के‌ चौकी के अंदर ले जाया गया, और उन पर शराब पीने का आरोप लगाते हुए मेडिकल भी करवाया गया , जिसके बाद स्पष्ट हो गया है कि उनके द्वारा शराब नहीं पी गई थी। भावना ने उन्हें न्याय दिलाने के लिए पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया जाने की मांग की है।

पत्रकार वार्ता में उनके पति सुशील रणाकोटी,भावना जोशी, अनिल रतूड़ी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *