मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत नगरपालिका परिषद मुनी की रेती ढाल वाला मे शहीदों के नाम की स्मारिका पट्टिका का हुआ अनावरण, स्थानीय लोगों के साथ पंच प्रण की भी ली प्रतिज्ञा


ऋषिकेश 13 अगस्त। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत नगरपालिका परिषद मुनी की रेती ढाल वाला ने शहीदों के नाम की स्मारिका पट्टिका का अनावरण करते हुए स्थानीय लोगों के साथ पंच प्रण की भी प्रतिज्ञा ली।

पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशों पर मातृभूमि के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के सम्मान एवं उन्हें नमन करने के लिए निकाय स्तर पर मेरी माटी-मेरा देश अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत निकाय क्षेत्र के शहीदों के नाम शिला फलकम पर अंकित कराए गए हैं।

अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि निकाय की ओर से जानकी सेतु के समीप शहीद स्मारक स्थल बनाया गया है।

मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत सोमवार को जनसहभागिता के साथ निकाय की ओर से वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा, साथ ही शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया जाएगा।

इसके अलावा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को सामूहिक ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से शहीदों के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।

इस मौके पर कर अधीक्षक अनुराधा गोयल, स्वास्थ्य एवं सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट, वरिष्ठ सहायक बेताल सिंह, लेखालिपिक सूरज पुंडीर, जितेंद्र सिंह सजवाण, लिपिक विकास सेमवाल, सौरभ पांडे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *