नाबालिक बालिका को बहला-फुसलाकर अपहरण कर अपने मित्र से दुष्कर्म कराने वाली महिला एवं दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार


ऋषिकेश 13 अगस्त । ऋषिकेश पुलिस द्वारा एक नाबालिक बालिका को बहला-फुसलाकर और अपहरण कर अपने मित्र से दुष्कर्म कराने के आरोप में एक अन्य महिला व दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

बताते चलें 8 अगस्त को कोतवाली ऋषिकेश में एक महिला के द्वारा एक लिखित तहरीर दी कि उनकी भतीजी उम्र 16 वर्ष के घर से स्कूल के लिए निकलने के बाद स्कूल नहीं पहुंचने तथा बिना बताए कहीं चली जाने के संदर्भ में दी गई।

प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित धाराओ में मुकदमा दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई प्रारंभ की गई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा तुरंत एक टीम का गठन किया गया गठित टीम को मुखबिर की सूचना पर ज्ञात हुआ कि उपरोक्त नाबालिक को वर्षा पत्नी योगेश रावत निवासी 14 बीघा मुनी की रेती टिहरी गढ़वाल के द्वारा बहला-फुसलाकर अपने घर ले जाया गया।

दिनांक 12 अगस्त 2023 को उक्त नाबालिक लड़की को बहला फुसला कर ले जाने वाली महिला वर्षा को गिरफ्तार कर नाबालिक के संबंध में जानकारी की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि उक्त नाबालिक लड़की को मैंने भट्टोवला गुमानीवाला ऋषिकेश में अपने किसी रिश्तेदार के घर पर रखा हुआ है उक्त महिला की निशानदेही पर नाबालिक को भट्टोवाला से बरामद किया गया।

नाबालिक व उक्त महिला से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि उक्त महिला के मित्र वीरेंद्र उर्फ मकान सिंह पुत्र सुंदर सिंह निवासी डालनवाला देहरादून के द्वारा उसके घर पर नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया है।

जिसके पश्चात दिनांक 12 अगस्त को धारा 376 120 आईपीसी एवं 3/4 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी करते हुए तहसील रोड ऋषिकेश से दुष्कर्म करने वाले वीरेंद्र उर्फ मकान सिंह पुत्र सुंदर सिंह निवासी वेलकम गर्ल्स स्कूल के पास डालनवाला देहरादून मूल निवासी ग्राम मंथन पोस्ट बड़कोट थाना नई टिहरी जनपद टिहरी गढ़वाल और नाबालिक को बहला-फुसलाकर ले जाने वाली महिला वर्षा उतनी योगेश रावत निवासी 14 बीघा नियर चौहान वेडिंग प्वाइंट थाना मुनिकीरेती टिहरी गढ़वाल मूल निवासी ग्राम चौरी पीपल डाली पोस्ट गडोली थाना नई टिहरी, टिहरी गढ़वाल को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *