बारिश के बाद हुई खस्ता हाल हुई सड़कों को नगर निगम दुरुस्त करने में जुटा, महापौर ने मोर्चा संभालते हुए अधिकारीयो को दिए दिशा निर्देश


ऋषिकेश 29 अगस्त। – मौसम खुलते ही नगर निगम शहर की खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त करने में जुट गया है।

महापौर अनिता ममगाई की देखरेख में आज हरिद्वार रोड़ स्थित ज्योति विशेष विधालय के समीप व चन्द्रभागा पुल के निकट स्थित ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग की मुख्य सड़क सहित विभिन्न क्षेत्रों में निगम के निर्माण विभाग ने जबरदस्त बारिश के बाद बदहाल हुई सड़कों का पेचवर्क शुरू कर दिया।

महापौर ने बताया कि मौसम का मिजाज बदलते ही निगम प्रशासन ने शहर व आसपास के इलाकों में सड़कों पर बने गड्ढों को भरने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को निगम के निर्माण विभाग ने शहर में कई जगहों पर गड्ढे भर दिए हैं।यह अभियान अब नालियों एवं सड़कों के नव निर्माण तक लगातार जारी रहेगा। इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश दे दिए हैं।

महापौर ने जानकारी दी कि बारिश की जबरदस्त मार पड़ने से  सड़कों की हालत खस्ता हुई है।खस्ता हाल सड़कों पर हादसा होने की आशंका रहती है। सिर्फ मुख्य मार्गों पर ही नहीं, बल्कि शहर की गलियों तक में गड्ढे पड़ चुके हैं। थोड़ी सी बारिश होते ही गड्ढों में पानी भर जाता है, जिसके बाद पता ही नहीं चलता कि पानी में गड्ढा बना हुआ है और इससे हादसा हो जाता है।

अगस्त माह के शुरूआती तीन सप्ताह लगातार बारिश होने के चलते हालत और ज्यादा खराब हो चुकी है। गड्ढे गहरे हो चुके हैं। जिनके पेचवर्क का काम शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं कि गड्ढों को जल्द भरा जाए ताकि हादसे की आशंका न रहे।

इस दौरान अधिशासी अभियंता दिनेश प्रसाद उनियाल, पार्षद अनीता रैना, विजय बडोनी, पंकज शर्मा, गौरव कैंथोला, कमलेश जैन, बृजपाल राणा, चरण जीत काचू, रणजीत ,दिगंबर नेगी, संजय कुमार, आशीष कुमार,  नरेंद्र शर्मा, रंजीत यादव, संजीव रावत भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *