आस ” ने रक्षाबंधन का पर्व एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों के बीच रक्षा सूत्र बांधकर मनाया


ऋषिकेश, 29 अगस्त ।एक्शन फॉर एडवांसमेंट आफ सोसाइटी “आस” द्वारा भाई बहनो के पर्व रक्षाबंधन को ‘ नंदा तू राजी खुशी रहो ‘के चलते एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों के बीच एक दूसरे को रक्षा सूत्र बांधकर मनाया।

मंगलवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब में मुख्य अतिथि ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे, एसडीआरएफ के प्रभारी कवींद्र सजवान, हरिद्वार के नोडल अधिकारी डॉक्टर अनिल नेगी उपस्थित रहे ।

आप संस्था की संचिव बहन हेमलता के संचालन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने संस्था द्वारा किए जा रहे , टीबी मुक्त भारत बनाए जाने के अभियान के अंतर्गत बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत को वर्ष 2025 तक और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने 2024 तक उत्तराखंड राज्य को टीवी मुक्त बनाए जाने का अभियान चलाया गया है ।जिसके बाद टीवी मरीजों का प्रतिशत घटा है।

जिसके अंतर्गत ऋषिकेश व ग्रामीण क्षेत्र में टीवी से जूझ रहे मरीजों को नियमित रूप से जागरुक करते हुए समय पर दवा उपलब्ध कराया जाना ,व पौष्टिक आहार उनके बीच पहुंच जाने का कार्य किया जा रहा है। इस बीच टीवी जैसी भयंकर बीमारी से समय पर जागरूक रहकर अपना उपचार करवा चुके, बच्चों ने भी अपने अनुभव को साझा किया,।हेमलता बहन ने बताया कि इस कार्यक्रम को उनकी संस्था ने सेवा भाव के साथ ईश्वर पूजा के रूप में लिया है ।जिसकी सफलता समाज के लोगों को ही जाती है।

कार्यक्रम के दौरान पूनम मैठानी, आभास विवेक , संगीता देवी, पारुल, लक्ष्मी देवी, संयोगिता, उपासना, मालती, सविता देवी, जीवंती देवी, मोनिका, खुशी , सहित अन्य संस्था से जुड़े लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *