व्यापारियों ने अतिक्रमण से प्रभावितो के पुनर्वास को लेकर ‌तहसील परिसर में प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री को एसडीएम के माध्यम से दिया ज्ञापन


ऋषिकेश,01 सितम्बर ‌ । प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिला इकाई ने प्रदेश में अतिक्रमण से प्रभावित व्यवसाईयों के पुनर्वास को लेकर ‌तहसील परिसर में प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री को उप जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन दिया।

शुक्रवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, जिला महामंत्री सचिन गर्ग के नेतृत्व में दिए गए मुख्यमंत्री को ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले राज्य में उनके सदस्य सड़कों के किनारे सड़क सीमा से बाहर हजारों की संख्या में 60 से 70 वर्षों से अपना व्यवसाय कर रोजी-रोटी कमा रहे हैं ।जिनकी तीन पीढियां इसी व्यवसाय में लगी है। वर्तमान समय में उच्च न्यायालय के हवाले से प्रशासन बिना उचित प्रक्रिया के चिन्हितकारण किए बिना ही उनकी दुकानों को तोड़ रहा है।

ज्ञापन में कहा गया कि उनका संगठन किसी भी प्रकार के अतिक्रमण का समर्थन नहीं करता है। परंतु इन दुकानों का व्यवसाय उजाड़ कर इन्हें बेरोजगार कर देने से प्रदेश सरकार की नीति पर उंगली उठ रही है।

ज्ञापन में कहा गया कि पिछले कई दस्कों से इन व्यवसायियों ने सड़कों ‌के किनारे रहकर‌‌ रोजगार के माध्यम से अपने परिवार का भरण पोषण तो किया ही है, साथ ही प्रदेश की आर्थिक एवं पर्यटन क्षेत्र में भी अपना योगदान दिया है। ज्ञापन में ऐसे व्यवसायियों के लिए प्रदेश सरकार से ठोस नीति बनाकर इस प्रकार के व्यवसाईयों की पुनवास की व्यवस्था की मांग भी की गई है।

ज्ञापन देने वालों में प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष कोहली, मंत्री हर गोपाल अग्रवाल, प्रदेश संगठन मंत्री राकेश अग्रवाल, श्रवण कुमार जैन, सचिन गर्ग , उपाध्यक्ष दीपक तायल ,पवन शर्मा ,आशु डंग, शिवम टुटेजा, सुरेंद्र कक्कड़, प्रतीक कालिया आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *