कांग्रेस ने भाजपा सरकार को पूरी तरह बताया विफल, भाजपा को बताया इंडिया गठबंधन बनने से खोफजदा  भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार शराब की बार और दुकान खोल ऋषिकेश धर्मनगरी का स्वरूप बिगाडने का कर रही काम  -कांग्रेस ऋषिकेश नगर निगम के खिलाफ जनता के मुद्दों को लेकर करेगी धरना प्रदर्शन


ऋषिकेश, 04 सितम्बर । ऋषिकेश महानगर कांग्रेस ने भाजपा की केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार सभी मामलों में पूरी तरह फेल हो गई है, और वह सरकार के विरुद्ध बने इंडिया गठबंधन से पूरी तरह डरी हुई है, जिसने आगामी होने वाले चुनाव को देखते हुए अब गैस के सिलेंडर के दाम घटकर जनता को ठगने का कार्य किया है।

 यह हमला महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश सिंह मियां, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयेंद्र रमोला ने सोमवार को प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकाल में आम आदमी पर लगातार मंहगाई का बोझ बढाया‌‌ गया है। परन्तु अब अपने निजि स्वार्थ के लिए लोकसभा चुनाव-2024 व विभिन्न राज्यों के चुनावों को देखते हुये जनता की आंखों में धूल झोकने की नियत से अचानक रसाई गैस सिलेन्डर के दामों को 200 रू० कम कर दिये गये हैं, जबकि विगत 2014 से रसोई गैस के दाम बेरहमी से बढाते हुये दुगने से भी अधिक कर दिये गये, यही नही 2020 से भाजपा सरकार ने सब्सिडी देना भी बन्द कर दिया है। विगत 9 सालों में भाजपा सरकार द्वारा अपने व्यवसाय मित्रों को लाभ पंहुचाते हुये जनता की जेब पर रू० 8,33,640.76 करोड़ का डाका डाला गया ।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सिलेन्डर के दामों में 200 रू0 की कटौती करना मतदाताओं को लुभाने व आगामी लोकसभा चुनाव में जनता को भ्रमित करने का राजनैतिक स्टंट मात्र है। जबकि 2014 से सिलेन्डर, पैट्रोल, डीजल, खाद्य सामग्री, सीमेन्ट सरिया आदि सभी चीजों पर अत्यधिक महंगाई व टैक्स बढाकर जनता को लूटने का काम किया गया था, जबकि सत्ता में आने से पूर्व भाजपा के लोगों ने कहा था कि “बहुत हुई मंहगाई की मार अबकी बार भाजपा सरकार यह नारा भी जुमला मात्र ही निकला ।

कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि इस वर्षाकाल में पूरे नगर निगम व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुये आम जनता को बहुत बडा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन सरकार ने आम लोगों की सुध नहीं ली और न ही उनको कोई आर्थिक सहायता दी जिनके मकान, दुकान व अन्य सम्पत्ति क्षतिग्रस्त हुयी है, लकिन सरकार ने आम जन को आर्थिक सहायता न देकर उनके साथ घोर अन्याय किया है। जिसकी हम घोर निन्दा करते हैं।कांग्रेस नेताओं ने कहा की ट्रिपल इंजन की सरकार होने के बावजूद ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र के अन्दर विभिन्न क्षेत्रों में कई दिनों तक सड़कों व आवासीय भवनों में जलभराव रहा जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन नगर निगम प्रशासन व स्थानीय प्रशासन समय पर लोगों की कोई मदद नही कर पाया और पूरी तरह स्थानीय सरकार व प्रशासन फेल रहा, जिस कारण डेंगू पूरे शहर में पांव पसार रहा है, लेकिन नगर निगम के पास अभी तक लोगों को डेंगू से बचाने के पुख्ता इंतजाम नहीं है। अगर प्रतिदिन फोगिंग व दवाईयों का छिडकाऊ पूरे नगर निगम क्षेत्र में नही किया जाता है, तो महानगर कांग्रेस जन नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा।

धर्म नगरी की छाती पर कूड़े का ढेर पहाड़ का रूप ले चुका है, जिसे यहां से लालपानी बीट में शिफ्ट किया जाना था, लेकिन स्थानीय लोगों की मांग थी कि इस कूड़ा निस्तारण प्लांट को गुमानीवाला आबादी क्षेत्र से 3कि0मी0 दूर बनाया जाय ताकि वहां की जनता को परेशानी न हो लेकिन इस ट्रिपल इंजन सरकार के द्वारा यह छोटा सा कार्य नही हो सका। जिस कारण आज गंगा मां दूषित हो रही है और स्थानीय लोगो का स्वास्थ्य भी खराब हो रहा है, गुमानीवाला के लोगों की समस्या का हल नहीं निकला, यह भी इनकी चुनावी घोषणा पत्र का जुमला मात्र ही निकला ।

नगर का भारी वर्षा के कारण पूरे ऋषिकेश शहर व ग्रामीण क्षेत्रों की सड़क व नाली क्षतिग्रस्त हो चुकी है, और पूरा निगम क्षेत्र का ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह फेल रहा जिसको अतिशीघ्र सरकार को बनाना चाहिए, ताकि जनता को और अधिक परेशानियों का सामना न करना पड़े और कुछ तो कार्य ट्रिपल इंजन की सरकार में जनहित में हो। आज पूरा शहर आवारा निराश्रित पशुओं से त्रस्त है और बन्दर घर-घर में घुसकर बच्चों व बृद्धों को काट करे है लेकिन स्थानीय सरकार पूरी तरह अपने में मस्त है।
भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार ऋषिकेश धर्मनगरी का स्वरूप बिगाडने का काम कर रही है, आज जिस तरीके से शराब की दुकानें व बार दधढले से धर्मनगरी ऋषिकेश में खोले जा रहे है, निश्चत तौर पर कुछ दिनों बाद लोग धर्मनगरी ऋषिकेश को शराब नगरी ऋषिकेश कहेंगे। जिसका पूर्ण श्रेय इस भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार को जाता है। जब पूर्व में 2017 से पहले से कांग्रेस की सरकार हुअर की करती थी, तब भाजपा के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखण्ड प्रदेश को शराब मुक्त बनाने की बात करते थे, लेकिन यह भी जुमला मात्र निकला ।आज देश के प्रधानमंत्री हर गरीब को घर देने की बात करते हैं लेकिन जिन आई०डी०पी०एल० कर्मचारियों ने बर्षो वर्षो तक आई०डी०पी०एल० में अपनी सेवा देकर देश हित में कार्य किया है, उन्हें आज फोर्स के बल पर जबरन बाहर फेंका जा रहा है, जबकि इन देश की सेवा करने वालें लोगों को पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए था।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश सिंह एडवोकेट, पूर्व विधायक प्रत्याशी जयेंद्र रमोला, महिला अध्यक्ष नीलम तिवारी, श्यामपुर ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल रावत, मदन मोहन शर्मा, पार्षद शकुंतला शर्मा, पार्षद जगत सिंह, पार्षद पुष्पा मिश्रा, मधु मिश्रा,विनय सारस्वत, शलेंद बिष्ट, ललित मोहन मिश्र, अरविन्द जैन, चंदन सिंह पंवार, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष गौरव राणा, राजेंद्र कोठारी, हरि सिंह नेगी, कमलेश शर्मा, अशोक शर्मा, परमेश्वर राजभर, कमल बनर्जी आदित्य आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *