आपदा प्रभावित परिवारों को महापौर ने बांटी राशन किट लोगों को डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी से सर्तक रहने और घरों के आसपास सफाई रखने की भी की अपील 


ऋषिकेश 05 सितंबर। – तीर्थ नगरी ऋषिकेश में विगत दिनों बारिश के बाद उत्पन्न हुए आपदा जैसे हालातों का एक बार फिर महापौर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रभावित परिवारों को राशन किट भी वितरित की।

आसमान से बरसी आफत की बारिश का प्रकोप भले ही देवभूमि ऋषिकेश में थम गया है लेकिन प्रभावित परिवारों को ढांढस बधाने और उनकी मदद का क्रम निरंतर जारी है। नगर निगम प्रशासन द्वारा भी बारिश प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की यथासंभव मदद की जा रही है।इसी क्रम में महापौर अनिता ममगाई ने शहर के बारिश प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावित परिवारों का हालहाल जानने के साथ ही उन्हें राशन की किट वितरित की।

उन्होंने प्रभावितों से मिलकर उन्हें विश्वास दिलाया कि मुश्किल वक्त मे प्रदेश सरकार व निगम प्रशासन  उनके साथ है। महापौर ने बताया कि फोरी राहत के तौर पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों को पांच हजार की मदद के साथ राशन किट भिजवा दी गई थी।

निगम प्रशासन भी अपनी और से हर संभव मदद प्रभावित परिवारों की करने में जुटा हुआ है।इसमें सामाजिक संगठनों ने भी सहयोग का हाथ आगे बढ़ाया है।महापौर ने कहा कि देवीय आपदाओं पर किसी का कंट्रोल नही होता लेकिन संकट की घड़ी में इसकी चपेट में आये लोगों को साहस  के साथ ढांढस बधाना हम सबका कर्तव्य होता है।

इस दौरान महापौर ने लोगों को डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी से सर्तक रहने और घरों के आसपास सफाई रखने की अपील की।महापौर ने जानकारी दी कि आज विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जोरदार तरीके से डेंगू विरोधी अभियान के तहत कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के साथ फोगिंग कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *