ऋषिकेश के बहुचर्चित डॉक्टर के रिसोर्ट पर हुई छापेमारी में पुलिस कोतवाली के सिपाही समेत 32 लोगों पर हुए मुकदमे दर्ज, देखिए लिस्ट किन-किन पर हुए हैं मुकदमे दर्ज पांच डांसर सहित कुल ‌नौ महिलाओं भी हुई गिरफ्तार, रिसोर्ट में चल रही अन्य अवांछित धंधों का भी होगा खुलासा 


ऋषिकेश, 22 सितम्बर ।जनपद पौड़ी गढ़वाल के थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में  पुलिस ने गुरुवार की देर रात को ‌ छापे‌मारी‌ की बड़ी कार्यवाही करते हुए नीरज फॉरेस्ट रिजॉर्ट में बने अवैध कैसीनो में जुआ खेल रहे, हरिद्वार बिजनौर और दिल्ली के नामी ग्रामी 27 लोगों के साथ पांच डांसर सहित कुल ‌नौ महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद अन्य ‌ रिसोर्ट संचालको  में भी हड़कंप मच गया है।

जनपद की वरिष्ठ अधीक्षक श्वेता चौबे ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया  कि पुलिस को गुरुवार की देर रात को  सूचना मिली थी कि गंगापुर रोड पर स्थित नीरज फॉरेस्ट रिजॉर्ट में बड़े स्तर पर जुआ खिलवाया जा रहा है, जिसमें अधिकांश बिजनौर दिल्ली और हरिद्वार के रहने वाले हैं।

जिसकी सूचना के बादअपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र चमोली कोटद्वार व सीओ श्रीनगर के नेतृत्व में टीम गठित ‌कर योजना वद्ध तरीके से  टीम द्वारा  रिसोर्ट में छापे मारी की कार्रवाई की गई, जिसके दौरान देखा कि‌ रिजॉर्ट के पिछले हिस्से में बने वेलनेस सेंटर के  बेसमेंट के  हाल में 27 पुरुष, व 4 क्रू पीयर (जो गेम खिलवाती हैं) मौजूद मिली ।इसके अतिरिक्त  5 अन्य  महिलाएं वहां मौजूद थी,  पकड़ी गई कुल 9 महिलाएं हैं ,जो कि‌ अपने को दिल्ली की ‌डांसर बता रही हैं। जिन्हें दिल्ली निवासी विशाल सिंह और हरिद्वार के विशाल ने कैसीनो खिलाने के लिए बुलाया था ,जिनके पास‌ से  भारी मात्रा में कैसिनो चिप्स,ताश की गड्डियां, 51 लाख कैश, 24मोबाइल बरामद किए गये है। श्वेता चौबे ने बताया कि ‌ छापेमारी के बाद  में रिसोर्ट में‌‌ जांच की कार्यवाही की जा रही है ।

इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि रिसोर्ट का मालिक ऋषिकेश के मिर्गी दौरे के बहुचर्चित डॉक्टर आरके गुप्ता और मैनेजर साहिल ग्रोवर, फ्रंट ऑफिस मैनेजर तनुज गुप्ता के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जो कि अभी फरार हो गये है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए‌ छापेमारी की जा रही है।

पौड़ी पुलिस कप्तान श्वेता चौबे ने बताया कि मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि नीरज रिसोर्ट में अवैध कैसिनो लगाकर जुआ खिलाया जा रहा है, इसके बाद उन्होंने लक्ष्मण झूला पुलिस को निर्देश देते हुए कार्रवाई करने के लिए कहा, पुलिस की टीम ने फिल्मी अंदाज में नीरज रिजॉर्ट पंहुची और रिजॉर्ट में रूम बुक कराया, इसके बाद अंडर कवर टीम ने अंदर का माहौल जांचा परखा फिर अपनी टीम को पूरी जानकारी दी, जिसके बाद भारी पुलिस फोर्स नीरज रिजॉर्ट के अंदर दाखिल हुई और सभी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।उन्होंने यह भी बताया कि विशाल द्वारा इससे पहले मंसूरी के एक होटल में भी कैसीनो खिलवाया गया था, यहां दूसरी बार  कैसिनो  खिलवाया जा रहा  था।

कैसीनो खेलते  हुए पकड़ा गया एक व्यक्ति विनीत कुमार पुत्र ईश्वर सिंह निवासी हरिद्वार ( पुलिस सिपाही  ऋषिकेश कोतवाली का सिपाही भी है, बाकी लोग दुकानदार बताए गए हैं। जिनके पकड़े जाने के बाद अन्य धन्धो का भी खुलासा किया जाएगा। सभी आरोपियों और वांछित लोगों के नाम और पते इस प्रकार है।

आरोपियों के नाम और पता

1. विशाल कर्णवाल पत्र सत्यप्रकाश कर्णवाल निवासी हरिद्वार

2. ललित चौहान पुत्र विक्रम सिंह निवास बादराबाद हरिद्वार

3. राम कुमार चौहान पुत्र हरीशचन्द्र निवासी बादराबाद हरिद्वार

4. ओमप्रकाश पुत्र केसी शर्मा निवासी शिवालिक नगर हरिद्वार

5. विनीत कुमार पुत्र ईश्वर सिंह निवासी हरिद्वार ( पुलिस सिपाही)

6. काला पुत्र रामसिह निवासी हरिद्वार 7. धनीराम शर्मा पुत्र प्रहलाद शर्मा निवासी ओ 64, दिल्ली

7. धनीराम शर्मा पुत्र प्रहलाद शर्मा निवासी ओ – 64, दिल्ली

8. मंजीत कुमार पुत्र प्रताप सिंह निवासी 53/7 मुण्डिका दिल्ली 9. प्रमोद गोयल पुत्र ओपी गोयल निवासी आर- 103 उत्तम नगर दिल्ली

10. कपिल मेहता पुत्र ईश्वर दास मेहता निवासी टी-123, शुक्र बाजार उत्तम नगर दिल्ली

11. दिनेश कुमार गोयल पुत्र सुन्दर लाल गोयल निवासी ए-126 संजय इन्कलेव, उत्तम नगर दिल्ली

12. पारस पुत्र जुगलकिशोर निवासी सुभाष नगर, न्यू दिल्ली

13. प्रदीप पुत्र जगदीश निवासी 122 सुलतानपुरी दिल्ली

14. रतन जोत पुत्र अशोक कुमार निवासी कृष्ण विहार दिल्ली

15. धर्मेन्द्र पुत्र जगपाल सिंह निवासी उत्तम नगर दिल्ली

16. सरबजीत पुत्र रंजीत सिंह निवासी उत्तम नगर दिल्ली

17. प्रवीन मित्तल पुत्र महावीर प्रसाद निवासी द्वारिका दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *