श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश के 7 नवंबर को होने वाले आगामी चुनाव के लिए एबीवीपी ने अध्यक्ष सहित पांच पदों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की करी घोषणा


ऋषिकेश ,0 1 नवंबर । श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश के होने वाले आगामी 7 नवंबर को चुनाव वर्ष 2023-24 के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में सहसचिव को छोड़कर अध्यक्ष सहित सभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। जिसमें अध्यक्ष पद पर अनिरुद्ध शर्मा को उतारा गया है।

यह घोषणा बुधवार को विद्यार्थी परिषद के नगर विस्तारक अक्षय राव ,जिला प्रमुख विवेक शर्मा, नगर अध्यक्ष रामगोपाल, नगर मंत्री आकाश उनियाल, पूर्व नगर अध्यक्ष प्रवीन रावत ,पूर्व छात्र संघ प्रत्याशी ऋतिक पाठक, उपाध्यक्ष केशव पोखरियाल ने ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया है, कि वह फिलहाल सह सचिव के पद को छोड़कर अध्यक्ष पद पर अनिरुद्ध शर्मा उपाध्यक्ष पद पर निहारिका तिवारी, सचिव पद पर अनुज पाल, कोषाध्यक्ष पद पर आरती नेगी ,यू आर पद पर अंकित तोपवाल के नाम की घोषणा की है ।इसके अतिरिक्त ‌सचिव‌ पद पर दो नामों के आने के बाद आपसी सहमति के आधार पर उनके नाम की घोषणा बाद में की जाएगी। नगर विकास मंत्री आकाश ने उक्त नामों की घोषणा करते हुए कहां की विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय में अपने कामों को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी ।

उन्होंने कहा कि परिषद के माध्यम से विद्यालय में छात्र ‌छात्राओं के लिए टैबलेट की व्यवस्था कराई गई है, तो वही विद्यालय के विकास के लिए 25 करोड रुपए की स्वीकृति करवाई गई है, तो वहीं अब महाविद्यालय में लाइब्रेरी का निर्माण ,मास्टर लाइब्रेरी के अतिरिक्त छात्र छात्राओं के आने जाने की सुविधा के लिए शहर में सिटी बस और छात्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के अतिरिक्त छात्रों की सुविधा के लिए महाविद्यालय में रजिस्टरार अधिकारी की नियुक्ति जैसे मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी।इसी के साथ उन्होंने एनएसयूआई संगठन पर महाविद्यालय छात्र संगठन पर‌छात्रों की समस्याओं की अनदेखी किए जाने का आरोप भी लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *