महापौर ने नगर निगम ऋषिकेश के अपने 5 साल के कार्यकाल का रखा लेखा-जोखा  घोषणा पत्र में किए गए वादों को किया 100% पूरा, ट्रेचिंग ग्राउंड में यदि नया कूड़ा ना डाला जाए तो 1 महीने में सारा कूड़ा होगा खत्म :अनीता ममगांई


ऋषिकेश ,20 नवंबर । नगर निगम ऋषिकेश की महापौर अनीता ममगांई ने कहा कि उनका कार्यकाल नगर निगम बोर्ड बनने के बाद अन्य निगमों मैं हुए विकास कार्यों की अपेक्षा काफी आगे रहा है।‌‌ और यह जनता द्वारा दिए गए सहयोग के कारण ही संभव हो पाया है।

यह बात नगर निगम महापौर ने ऋषिकेश सोमवार को हरिद्वार मार्ग पर स्थित स्ट्रेचिंग ग्राउंड पर बुलाए गए पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहीं, जिनका कहना था कि उनका कार्यकाल उपलब्धियां भरे 5 साल बे मिशाल के रूप में एक यादगार के रूप में ‌साबित होगा ,जिसके अंतर्गत उनके द्वारा त्रिवेणी घाट से दूर हुई गंगा की जलधारा को घाट तक ले आना हो या नगर पालिका से नगर निगम बनने के बाद 40 वार्ड में पथ प्रकाश की सुचारू रूप से व्यवस्था कर अंधेरे से प्रकाश में लाया जाना रहा है ,उन्होंने कहा कि उसके बावजूद भी तकनीकी खामियों के कारण कूड़ा निस्तारण में उनके द्वारा भर्षक प्रयास किया गया है ,जो कि आज भी गतिमान है,‌ जिसे लेकर वह जन सेवक के रूप में लगातार प्रयासरत रहेंगी। जो काम छूट गए हैं उन्हें सरकार के माध्यम से लगातार धरातल पर उतारने का प्रयास किया ‌जाएगा।

नगर निगम महापौर का कहना था कि उनके द्वारा ‌ 40 वर्षों से ऋषिकेश के बीच में डाले जा रहे कूड़ा निस्तारण के लिए प्रयास जारी है जिसके चलते आज भीनिस्तारण प्लांट चल रहा है, उन्होंने कहा कि यदि यहां पर नया कूड़ा ना डाला जाए तो 1 महीने में यह सारा कूड़ा खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान बोर्ड बनने से पहले जो उन्होंने घोषणा पत्र जनता से वायदे किए थे , उन वायदों को 100% पूरा किया गया है। यह कूड़ा खत्म हो सकता है आज‌ भी मशीन लगी हुई है निस्तारण प्लांट लगा हुआ है , परंतु भविष्य मेंशासन प्रशासन को इसका रास्ता निकालना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था बनाए जाने का कार्य हो या फुटकर सब्जी फल के विक्रेताओ के लिए आईएसबीटी और देहरादून मार्ग पर एक छत के नीचे सभी सुविधाओं को उपलब्ध करवाते हुए वेडिंग जोन उपलब्ध करवाए जाने के साथ कोरोना काल में निरंतर स्वच्छता का ध्यान रखते हुए प्रत्येक वार्ड में फागिंग मशीन द्वारा मच्छरों के अभियान चलाया गया वहीं लोगों को खाने का सामान भी घर-घर पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि निगम के सभी पार्षदों का उन्हें विकास कार्यों के लिए ‌भरपूर सहयोग मिला है।पत्रकार वार्ता में निगम के अन्य पार्षद भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *