कैंसर रोगियों के लिए केएमसी उत्तराखंड कैंसर सेंटर का हुआ उद्घाटन केएमसी का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को सस्ता और सही उपचार दिया जाना: सुनील गुप्ता 


ऋषिकेश, 17 दिसंबर‌ । केएमसी उत्तराखंड कैंसर सेंटर का भव्य उद्घाटन अखाड़ा परिषद के महामंत्री मंहत रविंद्र पुरी यमकेश्वर क्षेत्र की विधायक रेणु बिष्ट, बार एसोसिएशन के महामंत्री कपिल शर्मा ने‌ एक समारोह के बीच फीता काटकर किया।

रविवार को वीरभद्र मंदिर के निकट उत्तराखंड के मुख्य द्वार पर के एम सी कैंसर सेंटर का उद्धघाटन करते हुए मनसा देवी के प्रबंधक परिषद के‌ अध्यक्ष रविद्रं पुरी ने कहा कि आज देश भर में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार आ गई है, जिनसे बचने की आवश्यकता है, और लोगों को चाहिए कि वह सही चिकित्सक के पास जाकर अपना उपचार करवाएं, इस प्रकार के चिकित्सालय से लोगों को लाभ मिलता है।

सेंटर के चेयरमेन‌ सुनील गुप्ता ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि इस केंद्र से खोले जाने का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को सस्ता और सही उपचार दिया जाना है, उन्होंने कहा कि इसके प्रति हमारा सेंटर लोगों को जागरूक भी करेगा इसके लिए विशेष तौर से जागरूकता अभियान प्रारंभ किया जाएगा, अभी इस केंद्र को दस बैड के साथ प्रारंभ किया गया है।

उन्होंने कहा कि देश में कैंसर मरीजों की संख्या जागरुकता के अभाव में लगातार बढ़ रही है, इस पर तभी नियंत्रण किया जा सकता है जब इसके प्रति लोग जागरूक होंगे ,और वह समय पर अपनी जांच करवाने के‌ उपरांत उपचार करवा सकते हैं। सुनील गुप्ता  ने बताया कि इससे पहले भी केएमसी कैंसर सेंटर मेरठ में भी कैंसर से संबंधित अस्पताल चलाया जा रहा है। जिसके माध्यम से हजारों लोगों को कैंसर से बचाया जा सका है। यह केंद्र उसके बाद का आदमी कम एवं संपूर्ण कैंसर सेंटर बनेगा जिसमें विश्व की अआधुनिकतम रेडियो थेरैपी, ब्रेक की थेरेपी कीमोथेरेपी, सर्जरी पी ई टी सिटी भी उपलब्ध रहेगी, यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि कैंसर रोगियों को लाने व लेजाने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।के एस दीक्षित के संचालन में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम को यमकेश्वर क्षेत्र विधायक रेणु बिष्ट, छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष विवेक तिवारी, बार एसोसिएशन महासचिव कपिल शर्मा ने भी उपस्थित को संबोधित किया।

इस अवसर पर डॉ त्रिपाठी ईसरार सैफी, डा अंशुल बंसल डॉक्टर तने गर्ग एसके दीक्षित, कनक धनै भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *