तीर्थ नगरी ऋषिकेश के मंदिर में फिर से अज्ञात चोरों द्वारा भगवान की मूर्ति को खंडित करते हुए की मूर्तियों की चोरी  शरारती तत्वों द्वारा एक सप्ताह में दो घटनाएं अंजाम देने पर नगर वासियों में रोष उत्पन्न  पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जांच शुरू


ऋषिकेश, 14 जनवरी । ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ‌क्षेत्र रोड पर स्थित पीपल प्लाजा में स्थित राम दरबार और दुर्गा माता की मूर्ति के साथ शिवलिंग पर लगे तांबे के नाग को अज्ञात चोरों द्वारा ‌तोड़कर चोरी कर लिए जाने ‌ के उपरांत ‌ नगर वासियों में तीब्र रोष व्याप्त है। जिसकी सूचना पर पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र रोड पर स्थित में बाजार में पीपल प्लाजा के अंदर बाजार के लोगों द्वारा बनाए गए मंदिर के अंदर से शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर के अंदर स्थापित दुर्गा माता की मूर्ति और राम दरबार के साथ शिवलिंग पर लगे ताम्बे के नाग को तोड़ कर चोरी कर लिया गया है। जिसकी सूचना पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि उक्त चोरी ‌ करने वाले चोर मंदिर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गये हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए‌ प्रयास किये जा रहे हैं। यहां यह भी बताते चले कि इस घटना से एक सप्ताह पूर्व देहरादून मार्ग पर स्थित एक मंदिर में भी शरारती तत्वों द्वारा पत्थर मार कर मूर्तियां खंडित की गई थी, उसकी भी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *