राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड सरकार द्वारा 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में अवकाश की हुई घोषणा


ऋषिकेश देहरादून 22 जनवरी। 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जहां माहौल राम भक्त मय में होता जा रहा है। उसी को लेकर केंद्र सरकार द्वारा सभी केंद्रीय कार्यालय में 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश तो वही उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में सभी तरह के बैंक ,कोषागार, उपकोषाकर में आधे दिन की तो वही शैक्षणिक संस्थानों में एक दिन अवकाश की घोषणा कर दी है।

विदित है आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश मे उत्साह का माहौल है। यही उत्साह उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है। पूरे प्रदेश में सभी धर्मिक स्थानों सहित आसपस के क्षेत्रों में साफ सफाई अभियान चलाए जा रहे है। नगर निकायों ओर निगम भी पूरी शिद्दत के साथ अपने अपने क्षेत्रों को रंग बिरंगी लाइटों से जगमगाने में लगा हुआ है।

ऐसे में अब उत्तराखंड सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है। सचिव सचिन दीपेंद्र कुमार चौधरी ने 22 जनवरी के दिन आदेश जारी करते हुए

सभी तरह के बैंक ,कोषागार, उपकोषाकर में आधे दिन की तो वही शैक्षणिक संस्थानों में एक दिन

एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

22 जनवरी को सभी राजकीय कार्यालय, संस्थान औद्योगिक प्रतिष्ठान एवं बैंक, कोषागार आधे दिन और समस्त शैक्षिक संस्थानों में पूर्णतः एक दिन बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *