उत्तराखंड में कांग्रेस के पुर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत‌ के 10 करीबियों सहित 3 राज्यो मे 16 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी,  -उत्तराखंड की राजनीति में आया भूचाल, पूर्व में फॉरेस्ट लैंडस्केप मामले में विजिलेंस ने मामला दर्ज कर एक अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा


ऋषिकेश 7 फरवरी। कांग्रेस की सरकार के दौरान सरकार में वन विभाग के कैबिनेट मंत्री रहते हरक सिंह रावत‌ के फॉरेस्ट लैंडस्केम मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रावत के तीन राज्यों के 16 ठिकानों पर जबरदस्त छापेमारी कर उत्तराखंड की राजनीति में भूचाल ला दिया है।

यहां यह भी बताते चलें, कि हरक सिंह के कैबिनेट मंत्री रहते हुए फॉरेस्ट लैंडस्केप मामले में विजिलेंस ने मामला दर्ज कर एक अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था ।और मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था, जिसकी जांच अभी चली ही रही थी कि इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

कार्यवाही के दौरान ईडी द्वारा उत्तराखंड सहित दिल्ली चंडीगढ़ के 16 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है देहरादून में यह कार्रवाई हरक सिंह के निवास डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके मकान पर की जा रही है। जिसमें उनकी तलाशी भी ली गई है ।

सूत्रों से मिले जानकारी के अनुसार हरक सिंह के 10 नजदीकी लोगों के यहां भी यह कार्रवाई हो रही है। फॉरेस्ट लैंडस्केप का यह मामला बिजिलेंस की नजर में पिछले वर्ष अगस्त में आया था और उसने कार्रवाई को अंजाम दिया था इसी के चलते ही छापेमारी की जा रही है। उत्तराखंड में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई इस प्रकार की कार्रवाई से उत्तराखंड की राजनीति में भूचाल आ गया है।

यहां ‌यह भी बताते चलें कि हरक सिंह रावत कांग्रेस के एक कद्दावर नेता होने के चलते हरिद्वार लोकसभा चुनाव के लिए दमखम ठोक रहे थे। लेकिन ईडी की यह कार्रवाई भविष्य में क्या प्रभाव डालेगी या देखने वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *