गंगानगर स्थित भरत मंदिर इंटर कॉलेज के समीप 25 दुकानें आज होगी ध्वस्त,


ऋषिकेश 16 फरवरी। ऋषिकेश के गंगानगर स्थित श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के खेल मैदान की चहारदीवारी के समीप मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के नियमों को ताक पर रखकर निर्मित की गई 25 दुकानों को तहसील प्रशासन की मौजूदगी में शुक्रवार (आज) ध्वस्त किया जाएगा।

तीन फरवरी को संबंधित भवन का नक्शा पास न होने पर एमडीडीए की टीम ने इन सभी दुकानों को सीज कर दिया था। यहां पर निर्माण कार्य जारी होने की शिकायत पर अब इनके ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए गए हैं।

पैरामैक्स अपार्टमेंट सोसाइटी गंगानगर के समीप विद्यालय की दीवार से सटकर बनाई जा रही इन दुकानों को लेकर सोसायटी निवासी वरिष्ठ नागरिक केसी जोशी व अन्य लोग ने जिलाधिकारी के यहां शिकायत दर्ज कराई थी। तत्कालीन उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा ने इस पर संज्ञान लेते हुए तीन फरवरी को नक्शा पास न होने पर इन 25 दुकानों को सील कर दिया था। नागरिकों की ओर से जिलाधिकारी के यहां फिर से यह शिकायत दर्ज कराई गई कि सीलिंग दुकानों में निर्माण कार्य जारी रखा गया है।

इसके बाद प्राधिकरण की उपसचिव व उप जिलाधिकारी ऋषिकेश कुमकुम जोशी ने इन सभी दुकानों को शुक्रवार के रोज सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 के मध्य ध्वस्त करने के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार इस कार्य पर होने वाले खर्च की वसूली संबंधित पक्ष से की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *