व्यापारियों ने सरकार के विरोध में घाट चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रकट किया


ऋषिकेश, 07 जून । राज्य में कोरोना कर्फ्यू से छुटकारा पाने की आस लगाए बैठे प्रदेश के लाखो व्यापारियों को आज मायूसी हाथ लगी।शासन स्तर से जारी ताजा आदेश के तहत कोरोना कर्फ्यू की मियाद 15जून तक बढ़ा दी गई।इस आदेश के बाद अब प्रदेश का व्यापारी अपने को ठगा व दबा महसूस करने लगा,जिसकी बानगी अभी से दिखाई देने लगी।

प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन में व्यापारियों की लगातार की जा रही, अनदेखी के विरोध में नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ऋषिकेश ने घाट चौक पर राज्य सरकार का विरोध किया। सोमवार को घाट चौक पर उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए नगर अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र ने कहा कि व्यापारियों के प्रति सरकार आंख मूंदकर बैठी है । जिससे व्यापारीयों की सहनशक्ति जवाब दे गई है। और वह सहन करने की स्थिति में नहीं है।उन्होंने कहा कि अब यदि शीघ्र ही बाजार नहीं खुला ,तो व्यापारियों को बाजार स्वयं ही खोलना पड़ेगा। जिसकी पूर्णतया जिम्मेवारी प्रशासन की होगी ।

उन्होने कहा कि सरकार अपनी कमाई में किसी भी प्रकार से कोई छूट देने को तैयार नहीं है। सरकार का राजस्व आ रहा है। सरकारी दफ्तर खुलने से कोरोना वायरस नही फैल रहा है, यह भी कहा कि सरकार के मंत्रियों अधिकारियों विधायकों की पूरी तनख्वाह उन्हें मिलती है, क्या किसी ने कोई सहयोग राशि व्यापारियों को देने का प्रयास किया है ? और यही कारण है क्योंकि मंत्रियों अधिकारियों को पूर्ण तनख्वाह आदि मिल रही है। वह व्यापारी का दर्द नही समझ रहे हैं। मिश्र ने कहा कि अब व्यापारियों के इम्तिहान ना लिया जाए जिसके विरोध में व्यापारियों ने थाली पीटने का कार्यक्रम सांकेतिक रूप से किया है जिसके बाद उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

इस अवसर पर नगर महामंत्री प्रतीक कालिया ने कहा कि इस लॉकडाउन से व्यापारियों को भूखे मरने की स्थिति आ गई है, किन्तु सरकार चेत नहीं रही। कहा कि अगर लॉकडाउन जल्दी नहीं खुलता तो व्यापारियों के आत्मघाती कदम उठाने की घटनाएं भी आने लगेंगी व्यापारी बहुत मजबूर हो गया है उसके सहनशक्ति की सारी सीमाएं पार हो गई है। उन्होंने सरकार से तुरंत बाजार अनलॉक की अपील की।

इस अवसर पर घाट और व्यापार मंडल के अध्यक्ष और नगर उद्योग व्यापार मंडल के जिला संयुक्त महा मंत्री पवन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में अब कोरोना के मामलों में भारी कमी आ चुकी है लेकिन सरकार अपनी हटधर्मिता छोड़ने का नाम नहीं ले रही, वहीं आस पास के प्रदेशों चाहे हरियाणा हो, चाहे उत्तरप्रदेश हो , चाहे दिल्ली हो सभी जगह में लॉक डाउन खुल चुका है और क्रमवार बाजार खुल रहे हैं प्रदेश सरकार से ऐसी उम्मीद नहीं थी।

पुतला दहन कार्यक्रम को पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवान, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने भी अपना समर्थन दिया, और कहा कि बाजार खुलवाने के लिए किए जा रहे, हर प्रयास में वह नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के खड़े हैं।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, जिला संयुक्त महामंत्री पवन शर्मा, राजकुमार तलवार, ललित मनचंदा, प्रदीप गुप्ता, सरदार परमजीत सिंह, अरविंद जैन, मधु जोशी पदम शर्मा, टुटेजा जगमीत सिंह, चंद्रिका त्रिपाठी, सरदार इंद्रजीत सिंह ,अंशुल अरोड़ा, राहुल पाल, केवल कृष्ण लांबा, हर्षित, गुप्ता, अनिल पवार , धीरज चतरथ, दिनेश अरोड़ा, आशु अरोड़ा,विनीत गुलाटी, मनस्वी तलवार, त्रिलोकीनाथ कक्कड़, बॉबी कक्कड़, सनी चड्ढा जगदीश रस्तोगी, आशु चड्ढा आदि उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *