ऋषिकेश पुलिस द्वारा मात्र 12 घंटे में डंपर चोर को डंपर सहित दिल्ली से गिरफ्तार किया


ऋषिकेश 13 जून। आज ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एक डंपर चोरी की वारदात को मात्र 12 घंटे में हल करते हुए  चोर को डंपर  सहित दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

आईडीपीएल सिटी गेट से चोरी हुआ डंपर कोतवाली पुलिस ने 12 घंटे में सतबीरी न्यू दिल्ली से अंतरराष्ट्रीय मेवाती गिरोह का चोर इरफान पुत्र युसूफ को डंपर और मास्टर चाबी के साथ गिरफ्तार कर लिया है ।

बताते चलें कल कोतवाली ऋषिकेश पुलिस में निलेश गौतम पुत्र गोपाल शरण  गौतम निवासी उग्रसेन नगर ऋषिकेश ने एक रिपोर्ट लिखाई, जिसमें उन्होंने बताया कि उनका एक डंपर  जो की आईडीपीएल  सिटी गेट पर खड़ा था परंतु सुबह वह वहां पर नहीं मिला जिसकी पूछताछ करने पर  उन्होंने ड्राइवर को बिजनौर स्थित उसके घर पर संपर्क किया तो ड्राइवर ने बताया कि उसकी चाबी उसकी जेब में ही है और डंपर आईडीपीएल सिटी गेट पर खड़ा है परंतु काफी खोजबीन के बाद भी डंपर नहीं मिला ।जिसकी रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 267/2021धारा 379 के अंतर्गत पंजीकृत कर लिया गया।

जिसकी विवेचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित कर आसपास के लगे 150 से भी ज्यादा सीसीटीवी फुटेज मुखबिर तंत्र तथा 12 पुराने ट्रक चोरों के संबंध में जानकारी हासिल कर सत्यापन किया गया । उक्त टीम ने तिवारी पंडित जी सतबीरी न्यू दिल्ली के पास से चोरी हुए ट्रक को सकुशल बरामद करते हुए चोरी करने वाले अभियुक्त इरफान पुत्र युसूफ को मास्टर चाबी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है ।

पूछताछ में इरफान ने पुलिस को बताया कि मैं जिला मेवात हरियाणा का रहने वाला हूं मेवात में ऐसी कई गैंग हैं जो बड़े-बड़े ट्रक एवं डंपर आदि की चोरी करते हैं वह उनका चेचिस इंजन नंबर आदि बदल कर बाहर बेच देते हैं। यह डंपर मैंने आईडीपीएल ऋषिकेश से चोरी किया था जिसको बेचने के लिए मैं आज अपने गांव जा रहा था तथा ट्रक के नंबर प्लेट उतारने के लिए रुका था और और चोर चाबी से मैं यह तक चला कर यहां तक लाया हूं ।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी  ने बताया कि उत्तराखंड के अन्य स्थानों तथा सरहदी जनपदों से भी अभियुक्त के इतिहास की जानकारी ली जा रही है बताया कि अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर दिया गया है जहां न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया ।

पुलिस टीम में उपनिरीक्षक मनमोहन सिंह नेगी, चौकी प्रभारी आईडीपीएल चिंतामणि मैठाणी, प्रभारी एसओजी देहात ओमकांत भूषण, कांस्टेबल नवनीत सिंह नेगी, सोनी कुमार, दुष्यंत और कमल जोशी शामिल थे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *