नेता प्रतिपक्ष की मृत्यु पर राजकीय शोक 13 जून रविवार को मनाने के पश्चात 14 जून को केवल नैनीताल जिले के ही सरकारी कार्यालय बंद होंगे


नैनीताल, 13 जून 2021। उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश की पार्थिव देह रविवार रात्रि करीब 9:15 पर हल्द्वानी स्थित उनके आवास ‘संकलन’ पर पहुंचा।  इस दौरान भाजपा नेता क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट व राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी के साथ ही भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के साथ ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, दीपक बल्यूटिया व राहुल छिम्वाल आदि कांग्रेस नेता भी उनके आवास में मौजूद रहे।

उत्तराखंड सरकार ने नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश के निधन पर एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। संयुक्त सचिव कवींद्र सिंह के जारी आदेश के अनुसार पूरे राज्य में 13 जून को और जिस जिले में अंत्येष्टि होगी यानी नैनीताल जनपद में जिस दिन अंत्येष्टि होगी, प्रदेश सरकार के कार्यालय बंद रहेंगे। , 13जून रविवार को प्रदेश सरकार के कार्यालय राजकीय शोक में बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। वैसे सरकार का यह फरमान कुछ हास्यपद भी नजर आ रहा है क्योंकि रविवार तो वैसे ही सरकारी कार्यालयों की छुट्टी का दिन रहता है ऐसे में नेता प्रतिपक्ष के लिए यह कैसा राजकीय शोक मनाया जा रहा है । अलबत्ता यदि अंत्येष्टि 14 जून को होती है तो नैनीताल जनपद में प्रदेश के सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। साथ ही सरकारी आदेश के अनुसार 14जून को नैनीताल जनपद के सभी सरकारी कार्यालय पर स्थित  झंडा  झुकाया जाएगा।

इधर सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के डॉ. हृदयेश को श्रद्धांजलि देने के लिए हल्द्वानी स्थित उनके आवास पर पहुंचने का कार्यक्रम जारी हो गया है। मुख्यमंत्री रावत सुबह पौने 6 बजे उत्तराखंड सदन नई दिल्ली से चलकर सुबह साढे़ आठ बजे डॉ. हृदयेश के आवास पर पहुंचेंगे और यहां से सीधे उत्तराखंड सदन नई दिल्ली को लौट जाएंगे।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का भी रामनगर से चलकर सुबह साढ़े आठ बजे डॉ. इंदिरा हृदयेश के पहंुचने का कार्यक्रम है। इनके साथ ही काबीना मंत्री यशपाल आर्य व सांसद अजय भट्ट तथा अनिल बलूनी आदि कई अन्य भाजपा नेताओं के भी इस दौरान यहां मौजूद रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *