भाजपा ने पूर्व ग्राम प्रधान स्व. प्रेम सिंह बिष्ट की स्मृति में लगाया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर


रक्त नालियों में नहीं मनुष्य की नाड़ियों में बहना चाहिए -त्रिवेंद्र सिंह रावत

ऋषिकेश, 14 जून ।अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर भारतीय जनता पार्टी के सेवा ही संगठन के अंतर्गत इंदिरा नगर में ऋषिकेश के पूर्व ग्राम प्रधान स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट की स्मृति में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, जिला प्रभारी अनिल गोयल ,ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनीता ममगांंई ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।  जिसका आयोजन नगर  महापौर अनीता ममगाई द्वारा किया गया।

सोमवार को एम्स व हिमालयन इंस्टिट्यूट की टीम के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान सभी दानों में से बडा महादान है। जोकि मनुष्य की नाडियों में जाकर उसके जीवन को बचाने में सहायक होता है। इसीलिए कहा गया है ,कि रक्त नालीयों में नहीं, मनुष्य की नाड़ियों में बहना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में रक्तदान शिविर को विश्व रक्तदान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

इसी श्रृंखला में नगर निगम पार्षद राजेंद्र बिष्ट के भरसक प्रयास के चलते इस शिविर का आयोजन किया गया है जो कि एक सराहनीय कदम है उल्लेखनीय है कि राजेंद्र बिष्ट द्वारा अभी तक सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंद लोगों को अपने सहयोगियों के प्रेरणा स्रोत बन कर रक्त उपलब्ध करवाकर उनका जीवन बचा चुके हैं। पार्षद राजेंद्र बिष्ट का कहना है कि उन्हें प्रेरणा अपने पिता के द्वारा मिली है इसलिए आज का यह रक्तदान शिविर का  उनके पिता पूर्व ग्राम  प्रधान स्वर्गीय  प्रेम सिंह बिष्ट की स्मृति में किया गया है

दिल से सभी को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रभारी अनिल गोयल ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पूरे प्रदेश में छेड़ी गई रक्तदान कि मुझे आज पूरे प्रदेश में रंग ला रही है। जिसका लाभ हजारों लोगों ने पूरे प्रदेश में उठाया है इस दौरान स्वर्गीय ग्राम प्रधान प्रेम सिंह बिष्ट की स्मृति में पौधारोपण भी किया गया।

साथ ही गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड का निरीक्षण भी किया जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष इंद्रा हरदेश के निधन के उपरांत 2 मिनट का मौन धारण भी किया गया। इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र मोगा, संदीप गुप्ता भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष ज्योति सजवान, चित्रमणि देशवाल , भाजपा जिला मंत्री पंकज शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रदीप धस्माना, पार्षद विजेंद्र मोगा , विजय बडोनी, संजीव चौहान, यशवंत रावत  सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *