जमीनी विवाद में 2 सगे भाइयों की हुई सरेआम हत्या मे दरोगा का भाई बना आरोपी


रुद्रपुर, 15 जून । रुद्रपुर कोतवाली थाना क्षेत्र में खेत की जमीन विवाद में दो पक्षों में गोलियां चल गयी हैं। रूद्रपुर की इस घटना में दो सगे भाईयों की मौत हो गई है। घटना कोतवाली क्षेत्र के प्रीत नगर की है। जहां खेत की जुताई करते समय मेड को लेकर दो पक्षो में विवाद हुआ था। इसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी। 5 राउंड फायरिंग में दो सगे भाईयों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

हत्यारोपित नैनीताल जनपद के काठगोदाम थाने में तैनात दरोगा का भाई बताया जा रहा है। घटना में गोली लगने से एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतकों के परिजन शव उठाने से पहले आरोपित की गिरफ्तारी करने की मांग पर अड़ गए, इससे तनाव बढ़ गया। तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया है। बाद में किसी तरह पुलिस दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी ला गई है। पुलिस की फॉरेंसिक टीम भी मौके से साक्ष्य जमा करने के लिए बुलाई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम लंका मलसा निवासी अजीत सिंह और राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू की बहन के खेत ग्राम प्रीतनगर में एक दूसरे से सटे हुए हैं। मंगलवार को अपराह्न करीब डेढ़ बजे अजीत सिंह के बेटे गुरकीर्तन सिंह (30) और गुरपेज सिंह (28) धान की रोपाई के लिए खेत तैयार कर रहे थे। उन्होंने राकेश मिश्रा की जमीन के बगल में मेड़ बना दी। इसी बीच राकेश मौके पर पहुंचा और मेड़ को अपने खेत की ओर देखकर बबूला हो गया। उसने अपनी जमीन की तरफ मेड़ बनाने का विरोध किया।

आक्रोशित राजेश घर गया और आकर देख लेने की धमकी दे दी। वापस लौटते ही वह अपने दो भतीजों के साथ हाथ में राइफल लेकर पहुंचा। उसने खेत में काम कर रहे गुरपेज को सड़क में बुलाकर ताबड़तोड़ गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर गुरकीर्तन सिंह मौके पर पहुंचा तो आरोपी ने उसे भी गोली मार दी। गुरकीर्तन की मौके पर मौत हो गई। जबकि गुरपेज ने एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर,  एसएसपी डीएस कुंवर, एसपी सिटी ममता बोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *