प्रखंड परिवहन महासंघ ने पर्यटन तीर्थाटन मंत्री सतपाल महाराज से की मुलाकात


चार धाम यात्रा शीघ्र अति शीघ्र देशवासियों के लिए खोलने की मांग की

ऋषिकेश, 16 जून ।उत्तराखंड परिवहन महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के पर्यटन तीर्थाटन एवं सांस्कृतिक मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में महासंघ द्वारा प्रदेश की रीड चार धाम यात्रा शीघ्र अति शीघ्र समस्त देशवासियों के लिए खोलने की मांग की महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने पर्यटन मंत्री को अवगत कराया कि विगत 2 वर्ष से चार धाम यात्रा का संचालन न होने के कारण परिवहन व्यवसाई बहुत बुरे आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है यदि शीघ्र अति शीघ्र चार धाम यात्रा का संचालन नहीं होता है ।तो समस्त परिवहन एवं पर्यटन व्यवसाय भुखमरी के कगार पर आ जाएगा ।सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द चार धाम यात्रा का संचालन शुरू किया जाए ।

महासंघ द्वारा मंत्री को परिवहन व्यवसाई की समस्या से भी अवगत कराया, तथा उनसे निवेदन किया गया कि वर्ष 2013 में आई केदारनाथ आपदा के दौरान वाहन स्वामियों का तत्कालीन सरकार ने 2 वर्ष का टैक्स माफ किया था। इसीलिए परिवहन व्यवसाय इस सरकार से भी अपेक्षा करते हैं, कि कोरोना के कारण आई आपदा को देखते हुए समस्त वाहन स्वामियों का 2 वर्ष का टैक्स और आयु सीमा विस्तार किया जाना अत्यंत आवश्यक है मंत्री जी द्वारा आश्वस्त किया गया है। कि कल होने वाली बैठक में उपरोक्त समस्त मांगों को रखा जाएगा और इस पर गंभीरता पूर्वक विचार कर हल निकाला जाएगा ।

प्रतिनिधि मंडल में निम्न लोग शामिल थे टीजीएमओ सी के उपाध्यक्ष यशपाल राणा संचालक बलवीर सिंह रौतेला यातायात एवं पर्यटन विकास सहकारी संघ के उपाध्यक्ष नवीन चंद रमोला संयुक्त रोटेशन के प्रभारी मदन कोठारी एवं ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत ढंग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *