नमामि गंगे के अधिकारियों की घौर लापरवाही पर महापौर ने मौका मुआयना कर फटकार लगाते हुए कहा हादसों का इंतजार ना करें


क्षेत्रवासियों की सूचना पर महापौर ने किया मौका मुआयना

हादसों का इंतजार ना करें अधिकारी-अनिता ममगाई

 

ऋषिकेश 16 जून- मायाकुंड क्षेत्र में नमामि गंगे द्वारा लगाए जा रहे सीवरेज स्टेशन प्लांट प्रोजेक्ट में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। प्रोजेक्ट को अधर में लटका कर अधिकारी 2 वर्ष से बीस फुट गहरा गड्ढा कर टालमटोल रवैय्या अपनाये हुए हैं। नतीजतन, समीपस्थ क्षेत्रों के मकानों में भी दरारें आनी शुरू हो गई। इस मामले को लेकर क्षेत्र वासियों ने गहरे आक्रोश का माहौल है ।

मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची नगर निगम महापौर ने बारीकी से नमामि गंगे परियोजना के प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया ।इस दौरान घोर लापरवाही पर महापौर ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।
बुधवार की सुबह क्षेत्रवासियों की शिकायत पर मौके पर पहुंची नगर निगम महापौर ने जब मौका मुआयना किया ।मौके पर घौर लापरवाही दिखने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। महापौर ने बताया कि प्रोजेक्ट के लिए 20 फुट गहरा गड्ढा किए जाने के बाद अधिकारी जिस तरह से कुम्भकर्णी नींद में हैं उससे साफ है कि किसी हादसे के बाद ही उनकी चिरनिंद्रा टूटेगी।

कल की बारिश की बाद क्षेत्रवासियों द्वारा उन्हें इस गंभीर समस्या के बाबत जानकारी दी गई थी। जिसका संज्ञान लेकर आज जब मौका मुआयना किया गया तो उन्होंने देखा अधिकारी कछुआ गति के साथ उस प्रोजेक्ट को फूल करने में लगे हुए हैं आलम यह है कि 2 वर्ष पूर्व खोजा गया गड्डा भी अधिकारी अब तक नहीं भरवा पाए हैं, जिसकी वजह से प्रोजेक्ट के समीपस्थ क्षेत्रों के घरों में दरारें आनी शुरू हो गई है जो कि कभी भी एक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

महापौर ने इस संदर्भ में अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी कि अपनी कार्यशैली में सुधार कर तुरंत इस गड्डे को भरवायेंं।इस दौरान अधिशासी अभियंता ए के चतुर्वेदी (नमामि गंगे), पार्षद विजयलक्ष्मी, विजय बडोनी, विजेंद्र मोगा, राजपाल ठाकुर, रूपेश गुप्ता,संजय कुमार ,पवन गोयल ,सुनील कुमार , विरेंद्र बहुगुणा ,सुुशील कुमार ,एम एन ढोंढियाल,पंकज गुप्ता ,अमित गुप्ता , नवीन अग्रवाल, रणजीत सिंह राणा , दिनेश राणा आदि मोजूूद रहेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *