हत्यारोपी को लेकर ऋषिकेश पहुंची पुलिस, गंगा मे नहीं मिली पिस्टल,नौ दिन पूर्व हरियाणा में उधार के 14 लाख मांगने पर की गई युवक की हत्या


ऋषिकेश:,18जून । नो दिन पूर्व हरियाणा के जिला जिंद मे उधार के 14 लाख 20 हजार रुपए मांगने पर गोली मारकर की गई, युवक की हत्या के बाद फरार हत्या आरोपी ने हत्या में प्रयुक्त पिस्टल को ऋषिकेश पहुंचने के बाद गंगा में फेंक दिया। जिसकी तलाश में हत्यारोपी को रिमांड पर लेकर पहुंची हरियाणा पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गंगा में काफी तलाश भी की ,लेकिन असफल रहने के उपरांत पुलिस उसे लेकर वापस लौट गई।

हरियाणा पुलिस के अनुसार हरियाणा के जिले के जिंद गांव अलेवा की चहल पट्टी में बीती नौ जून को 14 लाख 20 हजार रुपये की देनदारी के चलते युवक कुलदीप की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरियाणा पुलिस ने 14 जून को आरोपित अलेवा निवासी अनिल उर्फ गीगड़ और सुरेंद्र को गिरफ्तार करके चार दिन के रिमांड पर लिया था।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में मुख्य आरोपित अनिल ने बताया था कि युवक की हत्या के बाद वह ऋषिकेश आया था और उसने यही गंगा में हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल फेक दिया  था। पुलिस ने आरोपित अनिल को चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया था।रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित से हत्या में प्रयोग किए गए पिस्तौल को बरामद करने गुरुवार को ऋषिकेश पहुंची।

थाना प्रभारी अलेवा बीरबल के साथ पुलिस टीम आरोपित अनिल को लेकर उसकी ओर से बताए गए स्थान पर पहुंची। गंगा में काफी तलाश करने के बाद भी पिस्तौल बरामद नहीं हो पाई। थाना प्रभारी बीरबल ने बताया कि गंगा में पानी ज्यादा होने के कारण पिस्तौल नहीं मिल पाई। जिसके बाद आरोपित अनिल को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद पुलिस वापस हरियाणा ले गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस के मुताबिक गांव अलेवा की चहल पट्टी निवासी अनीता ने नौ जून को अलेवा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दो साल पहले उसके पति कुलदीप ने आधा एकड़ जमीन को बेचकर गांव के ही अनिल को 14 लाख 20 हजार रुपये की नकदी उधार दी थी। जब उसके पति ने आरोपित अनिल से रुपये मांगे तो वह आनाकानी करता रहा।

जब काफी दिनों तक रुपये नहीं दिए तो अनिल पर रुपये के लिए दबाव बनाया तो उसने कुलदीप के साथ मारपीट की। उसके बाद आरोपित ने धमकी दी थी, कि अगर रुपये मांगे तो उसे जान से मार देगा। नौ जून को उसका पति कुलदीप कमरे में बैठकर खाना खा रहा था। इसी दौरान आरोपित अनिल का छोटा भाई सोमबीर उर्फ कोनू उर्फ सुरेंद्र मकान के अंदर आया और कुलदीप के घर होने की बात पूछी।

जहां पर उसकी सास पार्वती उर्फ राजो ने बताया दिया कि कुलदीप घर पर ही है। थोड़ी ही देर के बाद अनिल दोनों हाथों में पिस्तौल लेकर उनके घर में घुस गया ।और सीधे उसके पति के कमरे में चला गया। जहां पर जाते ही आरोपित ने उसके पति कुलदीप पर फायर कर दिए। इसमें एक गोली कुलदीप के सिर व दूसरी छाती में लग गई। गोली लगते ही कुलदीप चारपाई पर गिर गया।

इसके बाद आरोपित पिस्तौल को लहराते हुए गली में चला गया। जहां पर पहले से मोटरसाइकिल लेकर खड़े उसके छोटे भाई सोमबीर उर्फ कोनू सुरेंद्र के साथ सवार होकर वहां से फरार हो गया। इसके बाद आरोपित गांव के ही ऋषिपाल के मकान की तरफ चला गया। जहां पर आरोपित अनिल ने ऋषिपाल की पत्नी रामप्यारी के पांव में भी गोली मारकर घायल कर दिया। अलेवा थाना प्रभारी एसआइ बीरबल ने बताया कि आरोपित अनिल उर्फ गीगड़ और सुरेंद्र को 14 जून को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *