महिलाओं के शोषण पर बनी शार्ट मूवी “नेहा” हुई रिलीज


समाज को महिलाओं के प्रति जागरूक करती फिल्म।

फिल्म के सभी कलाकार धर्मनगरी से लिए गए।

गणेश वैद। हरिद्वार,18जून। नवरंग एंटरटेनमेंट के सौजन्य और आर के स्टूडियो के बैनर तले बनी शॉर्ट हिंदी मूवी “नेहा” इन दिनों यू ट्यूब काफी लोकप्रिय हो रही है। समाज में महिलाओं व लड़कियों के साथ होने वाली असमाजिक घटनाओं पर आधारित इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में हिमानी बिष्ट है,फिल्म का निर्माण अजय चतुर्वेदी और निर्देशन राहुल सैनी द्वारा किया गया।

यू ट्यूब पर दिखाई जाने वाली संदेश परक शॉर्ट फिल्म “नेहा” में सभी कलाकार स्थानीय है। कई टीवी चैनल्स पर एंकर रह चुकी नेहा बिष्ट ने फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई है। फिल्म यूट्यूब पर आने के बाद लोगो द्वारा काफी पसंद की गई। फिल्म को देखकर लोग भावुक भी हुए।

शॉर्ट फिल्म में आए दिन लड़कियों के साथ होने वाली घटनाओ के बाद परिजनों द्वारा छुपाना, उनकी पढ़ाई को रोकना, या उनकी शादी जल्दी करवाना जैसे मेन दृश्यों को फिल्माया गया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर अजय चतुर्वेदी ने शॉर्ट फिल्म की जानकारी देते हुए कहा कि ऐसी फिल्म का मकसद समाज में फैली उन बुराइयों को दिखाकर दूर करना है जिसमे छोटी बच्चियों,लड़कियों के साथ होने वाली शारीरिक शोषण के बाद उनके परिजनों द्वारा समाज में बदनामी के डर से ऐसी घटनाओं को दबा देना,जिससे एक ओर जहां बच्चियों की दबी प्रतिभा कोड़बा दिया जाता है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे असमाजिक तत्वों को बढ़ावा भी दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद इस फिल्म के माध्यम से यही संदेश देना है कि ऐसी किसी भी घटना को दबाने के बदले उनका कड़ा प्रतिरोध कर घटनाओं को रोकना है। नवरंग एंटरटेनमेंट व आरके स्टूडियो निरंतर ऐसे ही समाज की जागरूकता पर आधारित शॉर्ट फिल्म बनाता रहा है ।पूर्व में भी “कलयुगी बेटा” जैसी संदेश परक फिल्म रिलीज हो चुकी है।

फिल्म को डायरेक्शन देने वाले राहुल सैनी ने कहा कि हम निरंतर ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो समाज में जागरूकता लाएं और आगे भी हमारी ऐसी शॉर्ट फिल्म आएंगी। शॉर्ट फिल्म का टीम में हिमानी बिष्ट, रति सक्सेना, प्रवीण कपिल, रश्मि चतुर्वेदी, काव्या चतुर्वेदी, जिया चतुर्वेदी, विशाल गुप्ता, दीपांकर, सोनू, सत्यम सैनी, पवन कुमार कलाकारों ने भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *