अवैध बंदूक कंधे पर लटकाकर कच्ची शराब बेचने निकले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार


अवैध बंदूक कंधे पर लटकाकर कच्ची शराब बेचने निकले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून 20 जून । कैम्पटी पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार किया है।जब वह बेधडक कंधे पर अवैध बंदूक लटकाकर कच्ची शराब बेचने के लिये जा रहा था, जिससे अवैध बंदूक व कच्ची शराब भी बरामद की है।

थाना कैम्पटी पुलिस के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट के निर्देशन में चलाए जा रहे शराब माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के चलते पुलिस ने पाब रोड़, ज्यूणधार से छद्म नाम- देवी दास पुत्र स्व0 श्री शिव दास, हाल पता- ग्राम पाब, थाना कैम्पटी, टिहरी गढवाल, को उस समय गिरफ्तार किया ।

जब वह कंधे पर अवैध बंदूक लटकाकर कच्ची शराब बेचने के लिये जा रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि उसका वास्तविक नाम- देवी बोहरा पुत्र रिवले बोहरा, मूल निवास- देमाणु अंचल, महाकाली, जिला बैतड़ी, नेपाल है जो कि अपना नाम बदलकर पिछले करीब 35-40 साल से नैनबाग क्षेत्र में रह रहा था ।पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह उच्च जाति का है ,जबकि जिस महिला के साथ उसके प्रेम-प्रसंग थे वह निम्न जाति की थी।

जिस कारण उसने भी अपना नाम निम्न जाति के अनुसार ही बदल लिया और तभी से छद्म नाम से रह रहा है।पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह अपने परिवार के भरण-पौषण के लिये कच्ची शराब निकालता है ,और शराब के साथ ही ज्यादा मुनाफा कमाने के लिये उसने जंगली जानवरों का शिकार कर मांस बेचने का काम शुरु करने के लिये यह बन्दूक करीब 5-6 साल पहले यह बन्दूक खरीदी थी।

तब से ही उसने सभी को उक्त बन्दूक के लाईसेन्सी होने की बात बता रखी थी । पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ थाना कैम्पटी पर आबकारी अधिनियम व आयुध अधिनियम की विभिन्न सुसंगत अभियोग पंजीकृत कर उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *