आईडीपीएल फैक्ट्री को बंद करा वर्षों से नौकरी कर रोजी-रोटी चला रहे लोगों को बेरोजगार, और कृष्णा नगर कॉलोनी निवासियों को बेघर करने का काम भाजपा सरकार ने निजी पूंजी पतियों के साथ मिलकर किया : विजय सारस्वत


ऋषिकेश,0 2 जनवरी । उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि विकास को लेकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करने वाली भारतीय जनता पार्टी की ट्रिपल इंजन की सरकार ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है जो की पूरी तरह जुमले बाजो की सरकार साबित हो रही है ।

यह हमला विजय सारस्वत ने रविवार को हरिद्वार रोड पर स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार में  कृष्णा नगर कॉलोनी का विकास कार्य जहां पूरी तरह ठप हो गया है वही आईडीपीएल में वर्षों से रह कर नौकरी कर रहे, लोगों की रोजी-रोटी को फैक्ट्री बंद कर इस सरकार ने निजी पूंजीपतियों के साथ मिलकर किया है ।

सारस्वत ने कहां कि अब हजारों की संख्या में रह रहे कृष्णा नगर कॉलोनी में हजारों लोगों को बेघर किए जाने की योजना सरकार द्वारा बनाई गई है जिसका कांग्रेस पूरी तरह विरोध करती है और आईडीपीएल के लोगों की उचित मांग को लेकर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमडल शीघ्र ही दिल्ली में मिलेगा।

इस अवसर पर एच एन सिंह ने बताया कि यह प्लांट गरीबों को सस्ती दवाई उपलब्ध कराने के लिए खोला गया था परंतु इसकी लीज समाप्त होने का बहाना कर इसको बंद किया जा रहा है जबकि यह कारखाना हमेशा से लाभदायक रहा है । 

जिसे लेकर दिल्ली में भी तमाम अधिकारियों व मंत्रियों को ज्ञापन दिए जा चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है एच एन सिंह ने कहा कि अगर उनके प्लांट को चालू नहीं किया गया तो तमाम कर्मचारी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे

इस अवसर पर कांग्रेस के शैलेंद्र बिष्ट, एच एन सिंह, डॉक्टर बी एन तिवारी, ललित मोहन मिश्रा कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष सुधीर राय भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *