कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 3 फरवरी से ऋषिकेश में आयोजित किया जाएगा बसंत उत्सव 2022 -3 फरवरी को ध्वजारोहण के साथ होगा मेले का आगाज


ऋषिकेश,05 जनवरी । ऋषिकेश में आयोजित होने वाले बसंत उत्सव 2022 को लेकर आयोजित बसंत उत्सव समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया, कि कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन को देखते हुए मेले को संक्षिप्त रूप से आयोजित किया जायेगा।

इसी के साथ यह भी तय किया गया कि मेला आयोजन समिति पूर्व की भांति कार्य करेगी मंगलवार को श्री भरत मंदिर के सभागार में आयोजित मेला समिति के संयोजक हर्षवर्धन शर्मा, नगर निगम महापौर अनीता ममगांई, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीप शर्मा ,भरत मंदिर के महंत वरुण वत्सल ,गोविंद सिंह रावत की उपस्थिति में आयोजित बैठक के दौरान पूर्व में किए गए कार्यों के गंभीरतापूर्वक समीक्षा की गई जिसके उपरांत आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई।

जिसमें सभी का विस्तार करते हुए विनय उनियाल महासचिव राधा रमोला, सांस्कृतिक सचिव, सह संयोजक राजेंद्र बिष्ट को चुना गया ।

मेले के दौरान 3 फरवरी को रक्तदान शिविर के साथ मेगा आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा। जो कि सुबह 11:00 बजे से 3:00 बजे तक रहेगा बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि इस बार हाई होने वाले हर वर्ष कवि सम्मेलन को कोरोनावायरस के चलते स्थगित कर दिया गया है।

5 फरवरी को बसंत उत्सव के दौरान निकाले जाने भारत मंदिर से भगवान की डोली 5 फरवरी को निकाली जाएगी जिसके उपरांत 6 फरवरी को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि मेले का शुभारंभ 3 फरवरी को झंडा चौक पर स्थित ध्वजारोहण के साथ समय काल परिस्थिति को देखते हुए पूर्व में होने वाले कार्यक्रमों को शामिल कर किया जाएगा।

बैठक में बच्चन पोखरियाल, मंहत रवि शास्त्री, राहुल शर्मा ,मंहत विनय सारस्वत ,वत्सल शर्मा, विजयलक्ष्मी शर्मा ,विमला रावत ,श्रीकांत शर्मा, राधा रमोला, आरबी भारद्वाज, जयप्रकाश नारायण ,विनय उनियाल, धीरेंद्रद्र जोशी ,डॉ डीके श्रीवास्तव ,डॉ वीरेंद्र शर्मा , जयप्रकाश ,सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *