ऋषिकेश विधानसभा में विकास कार्यों को लेकर 15 प्रश्न पूछने वाले राजनीतिक दल अपना चश्मा उतार कर देख ले -प्रेमचंद , आभार कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वर्चुअल रैली के माध्यम से अपनी सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सम्मुख किया प्रस्तुत


5 वर्षों में भाजपा सरकार ने विकास के क्षेत्र में किए अभूतपूर्व कार्य- पुष्कर सिंह धामी

ऋषिकेश,07 जनवरी  । उत्तराखंड सरकार के 5 वर्षों के सफलतम कार्यक्रम के दौरान किए गए विकास कार्यों को लेकर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में आयोजित आभार कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल रैली के माध्यम से अपनी सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सम्मुख रखते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले 5 वर्षों में जो कार्य हुए हैं वह भूतो ना भविष्यति इतने कार्य किए गए हैं, कि उनकी यदि गिनती की जाएगी तो महीनों लग जाएंगे ।

उन्होंने अपने कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में विकास कार्यों के साथ अंतिम गांव तक रहने वाले व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में चारों धामों को रेल कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है, तो वही हवाई सेवा से भी जोड़ दिया जाएगा ।इसी के साथ चीन की सीमा तक पहुंचने वाले मार्गों को भी जोड़ा जा रहा है। जिससे हमारी सीमाएं भी सुरक्षित रहेगी ।उन्होंने कहा कि भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने फोर लाइन रोड हो, या फ्लाई ओवर के कामों को हरी झंडी दे दी है, उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक ऋषिकेश से करप्रयाग तक रेल लाइन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोग पहाड़ों में रेल लाइन आने का सपना देखा करते थे। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है।
शुक्रवार को ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में डोईवाला ब्लॉक के प्रमुख भगवान सिंह पवार की अध्यक्षता और ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष दिनेश सती के संचालन में आयोजित आभार कार्यक्रम के दौरान ऋषिकेश विधानसभा के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की जनता ने पिछले 10 वर्षों से लगातार आशीर्वाद दिया है, लेकिन इस 5 वर्षों में जो विकास कार्य किए हैंः वह सभी के सामने हैं उन्होंने उनसे 15 वर्षों के कार्यकाल का हिसाब मांगने वालों को जवाब देते हुए कहा कि वह अपना चश्मा उतार लें, और देख ले कि उनके द्वारा क्या-क्या विकास कार्य किए गए हैं।

उनके द्वारा अपने कार्यकाल का लेखा-जोखा एक पुस्तिका के माध्यम से जनता के सम्मुख रखा गया है। अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि पहली बार उत्तराखंड में 5 करोड़ की लागत से उनकी विधानसभा क्षेत्र रायवाला में वृद्धाश्रम का शिलान्यास किया गया, आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ, श्री देव सुमन विश्वविद्यालय की स्थापना ,समाज कल्याण विभाग से 13840 लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में 14 लाख के शौचालय का निर्माण, सामुदायिक भवनों की व्यवस्था के निर्माण , इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि नेपाली फार्म बायपास टोल प्लाजा को लेकर राजनीति करने वाले लोगों द्वारा उनके सैकड़ों की संख्या में उसने चयन किए गए उन्होंने वहां पर टोल प्लाजा नहीं लगने दिया, अग्रवाल ने अपने कार्यों का लंबा चौड़ा चिट्ठा भी जनता के सम्मुख रखा ।उन्होंने अपने 15 वर्षों के कार्यकाल का पूरा ब्यौरा भी दिया। इस दौरान ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों के शिलान्यास व उद्घाटन भी किए गए ।
इस अवसर पर दिगंबर नेगी, विधानसभा प्रभारी पूनम चौधरी ,गणेश रावत, अरविंद चौधरी ,सोहन सिंह, जयंत शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *