विधानसभा चुनाव 2022 : ऋषिकेश तहसील में करेंगे प्रत्याशी अपने 2 समर्थकों के साथ नामांकन पत्र सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक दाखिल -ऑनलाइन के साथ प्रत्याशी को हार्ड कॉपी भी जमा करनी होगी


ऋषिकेश, 20 जनवरी। 2022 विधानसभा चुनाव के चलते 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के दृष्टिगत कल  से होने वाले प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया के दौरान स्थानीय प्रशासन कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी तैयारियों को अमली जामा पहना दिया है।

जिसके अंतर्गत ऋषिकेश तहसील के उप जिलाधिकारी के न्यायालय को रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में तब्दील कर दिया गया है। जहां सभी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे । यह जानकारी रिटर्निंग अधिकारी अपूर्व पांडे ने देते हुए बताया कि ऋषिकेश तहसील में चुनाव 2022 के लिए होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के लिए ऑनलाइन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। परंतु उन्हें एक प्रति हार्ड कॉपी के रूप में जमा करनी अनिवार्य है ।उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रत्याशी को अपने नामांकन पत्र की तीन कॉपी जमा करनी होगी जिस में आए हुए के ब्योरे के साथ अपराधिक रिकॉर्ड भी जमा करना होगा।

-प्रत्याशी सहित 3 लोग ही नामांकन पत्र कक्ष में करेंगे प्रवेश

रिटर्निंग अधिकारी अपूर्व पांडे ने यह भी बताया कि नामांकन पत्र जमा करने के दौरान प्रत्याशी और उसके 2 समर्थक ही कक्ष में उपस्थित रहेंगे।

-नामांकन कक्ष से 100 गज की दूरी पर लोगों को रोकने के लिए बनाई गई है वैरी कैटिंग

ऋषिकेश तहसील में बनाए गए नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के दौरान निगरानी के लिए कॉस्को सीसीटीवी कैमरे के साथ डिजिटल लैपिंग किए जाने के लिए पूरी तरह तैयार कर दिया गया है ।कोविड-19 का पालन कराए जाने के लिए सभी की थर्मल स्क्रीनिंग ,करवाये जाने के साथ दस्ताने भी दिए जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *