नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, आप, अन्य सियासी दलों के अलावा निर्दलीयों ने भी  नामांकन पत्र खरीद कर चुनावी रण में ठोकी ताल -कुल 6 उम्मीदवारों द्वारा 11 नामांकन पत्रो को खरीदा गया


ऋषिकेश, 21 जनवरी । उत्तराखंड में आगामी 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के दौरान 21 जनवरी से प्रारंभ नामांकन प्रक्रिया के चलते ऋषिकेश विधानसभा 24 के लिए पहले दिन भारतीय जनता पार्टी ,आम आदमी पार्टी, अकाली दल , उत्तराखंड जनता पार्टी, के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र खरीदे ।

शुक्रवार से प्रारंभ उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 की चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जहां निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी इसी दौरान  ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में अकाली दल के जगजीत सिंह और उत्तराखंड जनता पार्टी के अनूप सिंह राणा, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ राजे सिंह नेगी के लिए लालमणि रतूड़ी द्वारा तीन सेट , वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल के लिए अमित वस्त द्वारा 4 सैट नामांकन पत्र की खरीद की गई। इनके अलावा  निर्दलीय प्रत्याशी संजय श्रीवास्तव और भूपेंद्र कुकरेती ने भी तहसील परिसर में रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष मे स्वयं उपस्थित होकर नामांकन पत्रो की खरीदारी की।

ऋषिकेश की रिटर्निंग अधिकारी अपूर्वा पांडे ने बताया कि इन सभी लोगों द्वारा नामांकन पत्र खरीदे गए हैं । यहां यह भी बताते चलें कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से अकाली दल और उत्तराखंड जनता पार्टी के प्रत्याशी पहली बार चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *