बड़े लंबे गहन मंथन के बाद आखिरकार उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर कांग्रेस ने 70 में से 53 प्रत्याशियों की घोषणा, ऋषिकेश सीट पर भाजपा के अभेद किले को तोड़ने में कांग्रेस की जद्दोजहद अभी भी जारी, नरेंद्रनगर सीट पर भी पेंच फंसा


ऋषिकेश 23 जनवरी। उत्तराखंड 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आखिरकार बड़ी लंबी जद्दोजहद के बाद कांग्रेस ने शनिवार की रात 70 विधानसभा सीटों में से 53 सीटो पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

जिसमें मुख्य रुप से यमकेश्वर विधानसभा से शैलेंद्र रावत हरिद्वार से सतपाल ब्रह्मचारी सहित कुल 53 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों को घोषित किया गया है। जिसमें अभी ऋषिकेश सीट को होल्ड पर रखा गया है गौरतलब है कि ऋषिकेश सीट पर भाजपा के अभेद किले को  पिछले 15 साल से कांग्रेस अभी तक तोड़ नहीं पाई है ।

और वहीं दूसरी और नरेंद्र नगर सीट पर भी  सुबोध उनियाल जो कि भाजपा के प्रत्याशी है, के विरोध में भाजपा से बगावत कर ओम गोपाल रावत जो कि एक मजबूत दावेदार के रूप में थे परंतु सीट ना दिए जाने से नाराज होकर कांग्रेस से सीट मांग रहें हैं। परन्त पहले से ही कांग्रेस के दावेदार हिमांशु बिजलवान जो की कांग्रेस को लेकर काफी मेहनत कर चुके हैं, दोनों को लेकर कांग्रेस में पेंच फस गया है। इन सभी सीटों समेत अभी भी कांग्रेस द्वारा  17 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई हैं।

 उत्तराखंड विधानसभा 2022 के चुनाव में बड़ी  गहन मंथन के बाद कांग्रेस द्वारा 70 विधानसभा क्षेत्रों में से  53 विधानसभा क्षेत्र की पहली सूची कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक पर जारी कर दी गई है। जो कि इस प्रकार है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *