ऋषिकेश वन विभाग की लाल पानी वीट में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम, जेसीबी के आगे लेट कर किया विरोध, 1 दिन का समय देकर टीम लौटी वापस -मौके पर वन विभाग के साथ पुलिस टीम भी पहुंची, स्थिति बनी तनावपूर्ण


ऋषिकेश, 25 फरवरी । ऋषिकेश वन विभाग की लाल पानी वीट में वन विभाग की भूमि पर विभागिय कर्मचारियों की मिलीभगत से किए गए, कब्जे को हटाने पहुंची विभागीय टीम को स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते मौके पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई है ।

जिसे देखते हुए पुलिस फोर्स को भी बुलाना पड़ा। शुक्रवार की सुबह जेसीबी सहित पूरे तामझाम के साथ ऋषिकेश वन विभाग की लाल बीट में रेंज अधिकारी ललित मोहन सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने पहुंची, टीम के पहुंचने की जैसे ही स्थानीय नागरिकों को सूचना मिली । तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे, और उन्होंने अतिक्रमण हटाए जाने का विरोध करना शुरू कर दिया । और वह जेसीबी के आगे लेट गए ।

इस दौरान मौके पर उपस्थित स्थानीय नागरिकों का कहना था कि यह अतिक्रमण है, तो सब वन विभाग के मौजूद अधिकारीयों की मौजूदगी में हुआ है ।और उन्होंने इस अतिक्रमण को कराए जाने के लिए पैसे भी लिए है। जिसके लिए दोषी वह भी है।

मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला का कहना था कि अगर यह अतिक्रमण की परिधि में आता है, तो यह किस की मौजूदगी में किया गया है। उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए, उसके बाद इस अतिक्रमण को हटाया जाए,।

काफी देर तक विभाग के अधिकारियों और स्थानीय नागरिकों के बीच हुई झड़प के बाद वन विभाग के अधिकारी अपने आप को स्थानीय नागरिकों के आगे लाचार नजर आए और उन्होंने अतिक्रमणकारियों को 1 दिन की मोहलत देते हुए स्वयं अतिक्रमण हटाए जाने के लिए निर्देशित किया जिसके बाद टीम वापस लौट गई, इस दौरान वन विभाग के कई कर्मचारियों के हाथ में चोट भी लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *