तीर्थ नगरी ऋषिकेश में शादी का झांसा देकर महिला के साथ 5 साल तक लगातार बनाए शारीरिक संबंध, महिला की तरफ से शादी का दबाव बढ़ने पर महिला सहित उसकी पांच बेटियों को निकाला घर से , आरोपी युवक फरार, मामला आया राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा के संज्ञान में


ऋषिकेश 17 मार्च। तीर्थ नगरी ऋषिकेश में महिला द्वारा एक युवक पर शादी का झांसा देकर लगातार 5 साल से उसके साथ यौन उत्पीड़न के मामले में ऐम्स चौकी ऋषिकेश में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही साथ महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि युवक द्वारा उस की 6 बेटियों सहित उसको घर से बाहर भी निकाल फेंका है।

ऋषिकेश में वीरभद्र रोड क्षेत्र में रह रही महिला ने एम्स पुलिस चौकी में तहरीर देकर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित महिला के अनुसार वह चमोली जिले के गोपेश्वर की रहने वाली है उसने पांच साल पहले उसने अपने शराबी पति को छोड़ दिया था. इसके बाद वीरभद्र रोड निवासी युवक उसके संपर्क में आया था।उसने उसकी दो बेटियों को कानूनी तौर पर गोद भी ले लिया था। इस दौरान युवक ने बातों में महिला को उलझा कर महिला को अपने साथ रहने के लिए राजी कर लिया । फिर शादी करने की बात कह कर युवक महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। पांच साल तक युवक के घर पर ठिकाना बनाकर रह रही महिला ने जब शादी के लिए दबाव बनाया तो युवक ने महिला और उसकी छह बेटियों को घर से बाहर निकाल कर ताला लगा दिया.अब महिला और मासूम बच्चियां जाएँ तो जाएँ कहाँ ? ऐसे में महिला और उसकी छह बेटियों के लिए रहने और खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है. ऐसे में आस पड़ोस के लोग खाना और जगह देकर फिलहाल उसकी मदद कर रहे हैं।

फिलहाल युवक घर से फरार बताया जा रहा है. मामले में महिला ने एम्स पुलिस चौकी को तहरीर देकर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. महिला ने युवक पर आरोप लगाया है उसके गर्भवती होने की वजह से दवाई खिलाकर गर्भ को गिरवाया भी गया। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया उन्हें पीड़ित महिला की शिकायत  तहरीर मिली है। बरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है उसके बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी फिलहाल आरोपी युवक फरार है।
इस संबंध में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष कुसुम कंडवाल को जब बताया गया तो उन्होंने बोला कि  “मुझे भी पता लगा है अभी-अभी, सुबह सबसे पहले मैं इस महिला से मिलने जाउंगी. पुलिस से भी रिपोर्ट लूंगी क्या कार्रवाई की गयी है इस मामले में ? महिला की जो भी मदद होगी हम उसकी मदद करेंगे”। संभवत आज उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा कुसुम कंडवाल भी पीड़ित महिला से मिलने जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *