ऋषिकेश स्थित धर्मशाला में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कुछ दिन पूर्व इंटरनेट मीडिया पर सुसाइड नोट और वीडियो कर दिया था वायरल , सुसाइड नोट में मौत का जिम्मेदार पिता को बताया, 10 दिन पूर्व भाई ने भी की थी हरिद्वार की धर्मशाला में आत्महत्या,


ऋषिकेश: 26 मार्च।  एक युवक द्वारा 12 दिन पूर्व इंटरनेट मीडिया पर अपना वीडियो और सुसाइड नोट वायरल किया था। जिसमें उसने आत्महत्या करने की बात कही थी। जिस पर युवक ने ऋषिकेश की एक धर्मशाला के कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल से सुसाइड नोट, एटीएम और चेक बुक बरामद की है। इस मामले में पुलिस रोहतक पुलिस के संपर्क में है।

ऋषिकेश के गोल मार्केट स्थित बाबा काली कमली धर्मशाला के एक कमरे में बीते बुधवार को एक युवक ने कमरा किराए पर लिया। रजिस्टर में अपना आधार कार्ड जमा कराते हुए उसने अपना नाम अमन सपरा (29 वर्ष) पुत्र मोहनलाल निवासी वार्ड नंबर 27 गांधी नगर रोहतक हरियाणा का पता दर्ज कराया।अगले रोज कमरा खाली करना था मगर युवक कमरे से बाहर नहीं आया।

बीती देर शाम धर्मशाला प्रबंधक ने त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी को मामले की सूचना दी। चौकी प्रभारी जगत सिंह पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे। धर्मशाला के कमरे की खिड़की की ग्रिल काटकर पुलिस टीम कमरे के भीतर दाखिल हुई। अंदर पंखे से अमन सपरा का शव रस्सी से लटका हुआ था।

चौकी प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें युवक ने लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से थक गया है। उसकी मौत का जिम्मेदार उसका पिता मोहनलाल होगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। पुलिस ने कमरे से अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड और चेक बुक बरामद की है।

पुलिस ने इस मामले में रोहतक हरियाणा की पुलिस से संपर्क किया। चौकी प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि 12 मार्च को अमन ने इंटरनेट मीडिया पर अपना एक वीडियो वायरल किया था। जिसमें उसने वही बात दोहराई है जो उसने सुसाइड नोट में लिखी है। इंटरनेट मीडिया पर उसने सुसाइड नोट और अपने पिता का फोटो भी शेयर किया है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि युवक के आधार कार्ड के आधार पर रोहतक पुलिस से संपर्क किया गया तो जानकारी मिली कि अमन सपरा उसका छोटा भाई अभिनव और उसकी मां पिछले दो साल से घर से चली गई थी। उसके बाद से उसका कहीं पता नहीं चला। पुलिस ने इस मामले में अमन के पिता मोहनलाल से बात की तो उन्होंने बताया कि अमन की मां चिटफंड और लाटरी का काम करती थी। कई लोग के पैसे की देनदारी उसके ऊपर आ गई थी। लोग बार-बार घर पर आकर विवाद करते थे। जिस कारण उन्होंने अपने पुत्रों और उनकी मां को डांटा था। जिसके बाद से उनका कहीं पता नहीं चला।

चौकी प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि रोहतक पुलिस से बातचीत में यह भी पता चला है कि अमन के भाई अभिनव ने करीब 10 दिन पूर्व हरिद्वार की एक धर्मशाला में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस इस मामले में हरिद्वार पुलिस से भी संपर्क कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। मृतक का कोई भी पारिवारिक सदस्य यहां नहीं पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *