गढ़वाल आयुक्त ने चार धाम यात्रा 2022 की सभी तैयारियां 1 सप्ताह के अंदर पूरी करने के अधिकारियों को दिए निर्देश -गढवाल आयुक्त सुशील कुमार ने यात्रा बस अड्डे का किया निरीक्षण


ऋषिकेश 12 अप्रैल । चार धाम यात्रा 2022 तैयारियों को लेकर गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने ऋषिकेश में अधिकारियों के साथ की गई समीक्षा बैठक के दौरान यात्रा बस स्टैंड पर यात्रियों के रजिस्ट्रेशन के कार्ड काउंटर बनाए जाने हेली सेवा की स्थिति के अतिरिक्त ऋषिकेश में चंद्रभागा के साथ अन्य स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था 1 सप्ताह के अंदर पूर्ण किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए ।

मंगलवार कि शाम को यात्रा प्रशासन संगठन संयुक्त बस अड्डा परिसर ऋषिकेश मैं गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार की अध्यक्षता में चारधाम यात्रा समीक्षा बैठक की तैयारियों की समीक्षा की गई। जिसमें पिछली बैठक में आए बिंदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए सभी कार्यों की रिपोर्ट तलब करते हुए यात्री रजिस्ट्रेशन,ग्रीन कार्ड काउंटर,हेल्प डेस्क यात्रा बस अड्डा ऋषिकेश,हेली सेवा की स्थिति,ऋषिकेश में पार्किंग चंद्रभागा पुल ऋषिकेश,‌ यात्रियों की सुविधा को मध्य नजर रखते हुए ‌नगरनिगम ऋषिकेश के सहयोग से 15 रैन बसेरों का निर्माण शीघ्र किए जाने के लिए निगम को निर्देशित किया।  इसी के साथ, ऋषिकेश में सूचना संबंधी डिस्प्ले सूचना पट्ट लगाए जाने को भी कहा जिससे यात्रियों को चार धाम यात्रा मार्गों की स्थिति मौसम का हाल चारों धामों में दर्शन के लिए यात्रियों की संख्या की सूचना भी पर्यटन विभाग द्वारा जारी किए गए एप्प के माध्यम से लोगों को मिल सकेगी।

आयुक्त गढ़वाल सुशील कुमार ने चारधाम यात्रा बस अड्डा ऋषिकेश, पर्यटन विभाग के यात्री रजिस्ट्रेशन काउंटरों , पेयजल विद्युत और शौचालयों की स्थिति का निरीक्षण भी किया। इसी के साथ जो कमियां अभी रह गई है उन्हें ‌यात्रा पूर्व पूरी किए जाने के निर्देश भी दिये।‌

बैठक में गढ़वाल मंडल के शहर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्यू रियाल, ऋषिकेश के उप जिलाधिकारी अपूर्वा पांडे ,तहसीलदार अमृता शर्मा,नगर सहायक आयुक्त आनंद सिंह मिश्रवाण, राजकुमार अग्रवाल, ललित प्रसाद भट्ट, देवेंद्र प्रसाद डिमरी, एके श्रीवास्तव, आरटीओ दिनेश पठोई, अरविंद पांडे, डॉ रमेश सिंह रावत, सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *