चार धाम यात्रा 2022 को संचालित किए जाने के लिए सात ने कंपनियों ने जताई सहमति, -संजय शास्त्री ग्यारहवीं बार बने रोटेशन के अध्यक्ष


 

ऋषिकेश ,12 अप्रैल ।पिछले कई महीनों से चार धाम यात्रा 2022 को संचालित किए जाने के लिए बस मालिकों और कंपनियों के बीच संयुक्त रोटेशन बनाए जाने को लेकर चल रही, जद्दोजहद के बाद मंगलवार को लोक कंपनियों में से ‌सात कंपनियों ने संयुक्त रोटेशन बनाने पर सर्वसम्मति से सहमति दे दिए जाने के बाद संजय शास्त्री को रोटेशन का अध्यक्ष 11वीं बार चुन लिया गया है।

टीजीएमओ के कार्यालय में मंगलवार की दोपहरआयोजित संजय शास्त्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान सभी कंपनियों के डायरेक्टर और बस मालिक द्वारा पिछले कई महीनों से चार धाम यात्रा 20 22 को बनाए जाने के लिए संयुक्त रोटेशन बनाए जाने को लेकर चल रही जद्दोजहद पर फिर चर्चा की गई।

, बैठक में 9 कंपनियों में से सात कंपनियों के डायरेक्टर मौजूद थे। इस बैठक में यातायात सहकारी संघ और दून वैली शामिल नहीं हुई, जिन्होंने रोटेशन बनाए जाने का विरोध भी किया था। बैठक में उपस्थित सभी कंपनियों के निदेशकों ने बस मालिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए रोटेशन बनाए जाने पर सहमति व्यक्त की। बैठक में यह भी कहा गया कि जो लोग इस रोटेशन में अभी शामिल नहीं हुए हैं ,उनसे एक बार फिर बातचीत की जाएगी।

रोटेशन के अध्यक्ष चुने जाने के बाद संजय शास्त्री ने कहा कि सात कंपनियों के एक प्लेटफार्म पर आकर रोटेशन बनाए जाने की जानकारी परिवहन विभाग को दिए जाने के बाद अगला कदम उठाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व यात्रा पर जाने वाले वाहनों की लॉटरी डाले जाने के लिए प्रक्रिया भी जल्द प्रारंभ कर दी जाएगी उन्होंने कहा कि रोटेशन बनने के बाद सभी वाहन स्वामियों को उसका लाभ मिलेगा शास्त्री ने व्हाट्सएप पेट्रोलियम पदार्थों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वाहनों के किराए में वृद्धि किए जाने के लिए संभागीय परिवहन विभाग को ज्ञापन दे दिया गया है जिसका समाधान जल्द निकल जाएगा।

बैठक में टीजीएमओ से जीत सिंह पटवाल जीएमओ से जितेंद्र नेगी, बलबीर सिंह रौतेला, रूपकुंड से गोपाल सिंह, सहकारी संघ से चरण सिंह , यूजरस के हर्षवर्धन सिंह रावत, गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय सहकारी संघ के बलवान सिंह, रूपकुंड के सचिव त्रिवेंद्र सिंह रावत, जीएमसीसी अजय बधानी, जीएम ओ सी अनिल, यूजर्स के धीरेंद्र , प्रभारी नवीन तिवारी और, सुभाष ध्यानी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *