ऋषिकेश पुलिस द्वारा 4 अपराधिक मामलो का किया खुलासा,महिला से चैन स्नैचिंग, युवती से छेड़छाड़ एवं मोटरसाइकिल चोरी करने वाला एवं पूर्व से ही स्कूटी चोरी के थे अपराधिक मामले, शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर किया चोरी का सभी माल बरामद, अपराधी पर पूर्व में भी है 7 मुकदमे दर्ज


ऋषिकेश 19 जून। ऋषिकेश  पुलिस द्वारा महिला से चैन स्नैचिंग सहित युवती से छेड़छाड़ और मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप के साथ ही पूर्व में भी स्कूटी चोरी और अन्य कई मामलों में वांछित शातिर अपराधी युवक को गिरफ्तार किया गया है।

ऋषिकेश थाना प्रभारी रवि कुमार सैनी ने बताया कि बीती 7 जून 2022  शशि रावत पत्नी राकेश रावत गीता नगर गली नंबर 14 ऋषिकेश देहरादून के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश पर एक लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 7 जून 2022 को मेरी सास  विमला देवी सुबह लगभग 7:30 बजे कुत्ते को घुमाने गीता नगर हमारे घर के पीछे नए रेलवे ट्रैक पर जा रही थी तभी गली नंबर 1 गीता नगर के सामने स्थित नए रेलवे ट्रैक पर पटरी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने पीछे से आकर उनकी गले की सोने की चेन छीन ली। उक्त मामले की ऋषिकेश पुलिस द्वारा संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

वही दूसरा मामले में 3 जून 2022 को एक युवक द्वारा कोतवाली ऋषिकेश पर एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी बहन दिनांक 13 जून 2022 को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए दोपहर 2:45 बजे इंदिरानगर जा रही थी मेरी बहन ने मुझे बताया कि जब वह टीएचडीसी कालोनी के पास पहुंची तो एक लड़का जिसने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था तो उसने उसका रास्ता रोक लिया तथा वह उसे जबरदस्ती खींचकर खंडहर की तरफ ले जाने लगा तभी वह चिल्लाई उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर एक दंपत्ति बाहर आए तथा उसके पास गए तो वह लड़का मौके से भाग गया मेरी बहन ने यह भी बताया कि उस अज्ञात लड़के ने उसके साथ मारपीट भी की है जिससे उसके हाथ और मुंह पर चोट आई है, उक्त लड़के के इरादे गलत थे तथा उसने मेरी बहन का हाथ पकड़ कर खींच कर उसकी लज्जा भंग की है। उपरोक्त  आरोप के आधार पर ऋषिकेश कोतवाली में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

जबकि तीसरा मामला 16 जून  को शुभम नेगी पुत्र धूम सिंह नेगी ग्राम खेड़ा घाट पोस्ट धुआंदार जिला टिहरी गढ़वाल के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश पर एक लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 15 जून 2022 को कोयल घाटी कोयल ग्रांड होटल के गेट से मेरी गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर UK07 8471 चोरी हो गई है मैं कोई ग्रांड होटल में ही काम करता हूं मैंने अपनी गाड़ी होटल के बाहर खड़ी की थी। तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

और एक अन्य चौथे मामले में 1 जून 2022 को  मुकेश चौहान पुत्र स्वर्गीय  ओमप्रकाश निवासी महंत परशुराम मार्ग ऋषिकेश देहरादून के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश पर एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी गाड़ी होंडा एक्टिवा रजिस्ट्रेशन नंबर UK14F 5461 दिनांक 31 मई 2022 को कुणाल पुत्र  मुकेश चंद निवासी एमएम इन होटल देहरादून मार्ग मेरे निवास स्थान महेंद्र परशुराम मार्ग से मुझसे अपने निजी कार्य से मांग कर ले गया था जब काफी समय बीत गया तो मैं शाम को लगभग 5:30 बजे उसके होटल गया तो वहां रिसेप्शन पर बैठी लड़की ने बताया कि कुणाल गाड़ी लेकर तपन गया है लेकिन शाम को 9:30 बजे कुणाल का फोन आया कि आपकी गाड़ी चोरी हो गई है। तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

उपरोक्त सभी घटनाओं की गंभीरता के दृष्टिगत  उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के द्वारा तत्काल टीम गठित करते हुए, मुकदमे के शत-प्रतिशत अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी करने हेतु पुलिस टीम को गठित किया गया। महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर गठित टीम को ज्ञात हुआ कि कोतवाली ऋषिकेश में स्कूटी चोरी से संबंधित दर्ज़ मुकदमे के पूर्व में गिरफ्तार हुए एक  किशोर से पूछताछ के आधार पर वांछित अभियुक्त हैप्पी पुत्र प्रवीण उम्र 22 वर्ष वाल्मीकि निवासी बाल्मीकि बस्ती मॉडर्न स्कूल के पास ऋषिकेश देहरादून के द्वारा ही उपरोक्त चैन स्नैचिंग, युवती के साथ छेड़छाड़ एवं मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। जिसके पश्चात अभियुक्त हैप्पी की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम के द्वारा लगातार संभावित स्थानों पर दबिश देते हुए एवं सुरागरसी कर दिनांक 18 जून 2022 को मुखबिर की सूचना पर पाम होटल के पास रायवाला से अभियुक्त हैप्पी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त से लूटी गई चेन एवं चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई।

बताते चलें अभियुक्त हैप्पी के खिलाफ पूर्व में भी सात मुकदमे दर्ज हैं और जनपद के अन्य थानों से भी अभियुक्त हैप्पी के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *