तीर्थ नगरी ऋषिकेश में तिरंगा यात्रा को लेकर नगर निगम ने कसी कमर देवभूमि में भव्य और यादगार होगी तिरंगा यात्रा -अनिता ममगाई शिक्षण संस्थाओं सहित विभिन्न संगठनों की बैठक में तिरंगा यात्रा का रुट मैप तैयार कर महापौर ने सौंपी जिम्मेदारी


 

ऋषिकेश 08अगस्त। – आजादी के अमृत महोत्सव पर दस अगस्त को आयोजित होने वाली तिरंगा यात्रा को ऐतिहासिक रुप देने के लिए नगर निगम महापौर ने कमर कस ली है।

 

सोमवार को तिरंगा यात्रा की तैयारियों को फाईनल टच देने के लिए महापौर अनिता ममगाई ने नगर निगम के स्वर्ण जंयती सभागार में शिक्षण संस्थाओं सहित विभिन्न संगठनों की बैठक ली।बैठक में शहर की शिक्षण संस्थाओं के छात्र -छात्राओं, एन सी सी कैडेट्स, एन एस एस स्वयसेवियोंं को यात्रा में सम्मलित होने के निर्णय के साथ स्टार्टिंग प्वाइंट श्री भरत मंदिर इण्टर कालेज का खेल मेदान व समापन स्थल त्रिवेणी घाट स्थित गांधी स्तम्भ तय किया गया।

बैठक में सुझाव देते हुए उपजिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने तिंरगा यात्रा के लिए ट्रेफिक मैंनेजमेंट पर खास ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेफिक डायवर्ट के लिए पुलिस प्रशासन को आदेश दिए जायेंगे। साथ ही त्रिवेणी घाट में बड़ते जल स्तर को देखते हुए तिरंगा यात्रा के समापन के बाद गांधी स्तम्भ से आगे त्रिवेणी घाट ना जाने पाये इसके लिए भी पुलिसकर्मियों एवं वालंटियर्स की ड्यूटी लगाई जायेगी।

इसके अलावा जल पुलिस एवं डाक्टरों की टीम भी तिंरगा रैली में साथ चलेगी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए महापौर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पूरा देश देशभक्ति के रंगों से सराबोर हो रखा है। देवभूमि ऋषिकेश में आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए उन्होंने तिरंगा यात्रा को एक यादगार आयोजन बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि देशभक्ति के रंगो में तिंरगा रैली को रंगा जायेगा।विभिन्न संस्थानों से महापौर ने तिरंगे की पोशाकों एवं पगड़ियों में तिरंगा यात्रा शामिल होने की अपील भी की।

बैठक में नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल,सहायक नगर आयुक्तत रमेश रावत ,डॉक्टर डी के श्रीवास्तव,डॉक्टर हरि ओम प्रसाद,विभा नामदेव,भगवती प्रसाद,बृजेश चंद्र शर्मा,पूनम रानी शर्मा,राज कुमार अग्रवाल,बृजपाल राणा,संदीप शास्त्री,मनोज कालड़ा ,ज्योति सेहगल,गौरव सहगल,ममता गुप्ता, सुनीत पवार, पुष्पा पांडे,विवेक वर्मा, जितेंद्र जोशी, पवन शर्मा, नरेंद्र शर्मा आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *