ऋषिकेश: अंकिता हत्याकांड के बाद प्रदेश में रिसोर्ट होटल गेस्ट हाउस आदि पर उठ रहे सवालों को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए जांच के आदेश के तहत ऋषिकेश तहसील में आने वाले रिसोर्ट होटल की हुई जांच शुरु, भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री के रिसोर्ट में भी पहुंची टीम


ऋषिकेश 25 सितंबर ।आज तहसील ऋषिकेश अंतर्गत स्थित रिजॉर्ट्स/ होटल/ गेस्ट हाउस/ होमस्टे तथा अन्य परिसंपत्तियों का निरीक्षण एवं जांच की गई।

बताते चलें अंकिता हत्याकांड के बाद बने इस तरह के रिसोर्ट होटल, गेस्ट हाउस एवं होमस्टे जो की अवैधानिक रुप से बने है,ओर इनमें हो रहे अनैतिक कार्य पर उठते सवालों को  लेकर उत्तराखंड मुख्यमंत्री द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए थे।

जिसको लेकर आज 2 टीमों का गठन किया गया जिसमें एक टीम जिलाधिकारी ऋषिकेश के नेतृत्व में रानीपोखरी भोगपुर गरूर एरिया के लिए लगाई गई तथा दूसरी टीम तहसीलदार ऋषिकेश के नेतृत्व में ऋषिकेश रायवाला, छीदरवाला के लिए गठित की गई।

जिसमें मुख्य रूप से ऋषिकेश से भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री रहे सुरेंद्र मोगा, द नीरज रिजॉर्ट्स, समेत अन्य लोगों के रिसॉर्ट, होटल गेस्ट हाउस की भी तहसीलदार ऋषिकेश अमृता शर्मा द्वारा निरीक्षण ओर जांच की गई।

उपरोक्त टीम द्वारा तहसील ऋषिकेश अंतर्गत स्थित समस्त रिसोर्ट ,होटल, होम स्टे, गेस्ट हाउस तथा अन्य परिसंपत्तियों निरीक्षण एवं जांच तहसील स्तर पर गठित टीमों द्वारा किया गया। निरीक्षण में कर्मचारियों विशेष रुप से महिला कर्मचारियों के लिए कार्य की उपयुक्त परिस्थितियां, भूमि स्वामित्व, अतिक्रमण, मानचित्र स्वीकृति, कूड़ा निस्तारण तथा अन्य नियमों का अनुपालन की स्थिति को देखा गया।

जिसमें जिला अधिकारी व तहसीलदार के द्वारा बताया गया कि इन सभी परिसंपत्तियों में नियमों के उल्लंघन एवं विधि विरुद्ध होने की स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *